Advertisement

विश्व कप मैचों को लेकर धर्मशाला में ट्रैफिक प्लान जारी, जानें किन वाहनों पर लगाई गई है पाबंदी

Share
Advertisement

हिमाचल प्रदेश के कागड़ा जिले में धर्मशाला के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट विश्व कप के लिए जिला प्रशासन ने ट्रैफिक प्लान की घोषणा की है। कांगड़ा के जिला मजिस्ट्रेट डॉ निपुण जिंदल ने एक आदेश जारी कर कहा कि जिला प्रशासन ने यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है कि धर्मशाला में टूर्नामेंट के दौरान लोगों को परिवहन की कोई समस्या न हो।

Advertisement

मैच से छह घंटे पहले डीसी ने घोषणा की कि वह धर्मशाला में सीमेंट, सरिया और रेत ले जाने वाले भारी वाहनों की आवाजाही बंद कर देंगे। मैच के अंत तक बड़े वाहनों को चलने की अनुमति नहीं है। हालांकि, यह नियम इस रूट पर चलने वाली बसों या आवश्यक सेवाएँ प्रदान करने वाली गाड़ियों पर लागू नहीं होता है। डॉ निप्पन जिंदल कांगड़ा जिला कलेक्टर ने कहा कि धर्मशाला में 7, 10, 17, 22 और 28 अक्टूबर को क्रिकेट विश्व कप मैचों के दौरान यातायात नियोजन प्रणाली लागू की जाएगी।

उन्होंने कहा, कांगड़ा और गगल से चौतडू-शीला सड़क के माध्यम से धर्मशाला पहुंचने और वाया सकोह  से धर्मशाला छोड़ने के लिए आवश्यक व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा, “इस अवधि के दौरान आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने वाले वाहनों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं है।” उन्होंने शहर के लोगों और खेल दर्शकों से इस अवधि के दौरान सिस्टम को चालू रखने के लिए मिलकर काम करने का आग्रह किया।

पुलिस भी है तैयार

धर्मशाला में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप मैच को लेकर जिला पुलिस भी तैयारियों में जुटी हुई है। एएसपी हितेश लखनपाल ने कहा कि मैचों के दौरान हिमाचल पुलिस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा: अपने कर्तव्यों के तहत, पुलिस अधिकारी खिलाड़ियों के आवास, हवाई अड्डे और सड़कों पर तैनात रहेंगे। हिमाचल पुलिस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगी। परिवहन व्यवस्था को बेहतर बनाने के साथ-साथ रूट के परिचालन की भी विस्तृत जानकारी दी गयी। पुलिस फील्ड, दाड़ी, फुटबॉल स्टेडियम, जोरावर स्टेडियम और अन्य पार्किंग स्थलों की पहचान की गई है। क्रिकेट प्रेमियों की सुविधा के लिए एचपीसीए पार्किंग स्थल से शटल बसें भी संचालित की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें