Advertisement

हार से होती शुरुआत लेकिन आखिर में जीतती है IPL का खिताब, जानें

Share
Advertisement

183 के लक्ष्य के सामने मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स को 81 रनों से पीटकर क्वालीफायर 2 में जगह बना ली है। MI ने पहले खेलते हुए 8 विकेट खोकर 182 रन बनाए। जवाब में LSG 17.3 ओवर में 101 पर निपट गई। 14 प्लेऑफ मुकाबलों में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 11वां प्लेऑफ मैच जीता।

Advertisement

आकाश मधवाल ने 3.3 ओवर में सिर्फ 5 रन देकर 5 विकेट चटकाए। फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालीफायर 2 में मुंबई इंडियंस का सामना उसी गुजरात टाइटंस से होगा, जिसने RCB को हराकर MI को प्लेऑफ में एंट्री दिलाई थी।

कीरोन पोलार्ड के उत्तराधिकारी माने जा रहे डेविड

जब अंतिम 4 ओवरों में ताबड़तोड़ पिटाई की आवश्यकता थी, टिम डेविड यश ठाकुर के 17वें ओवर की तीसरी कमर की हाइट वाली फुल टॉस को लॉन्गऑन के हाथ में खेल कर लौट गए। कीरोन पोलार्ड के उत्तराधिकारी माने जा रहे डेविड 13 गेंद खेलकर सिर्फ 13 रन ही बना सके।

लखनऊ के सफलतम गेंदबाज नवीन उल हक अपने स्पेल का आखिरी ओवर लेकर 18वें ओवर में पहुंच गए। ऑफ स्टंप के बाहर धीमी गति के साथ गेंद और बाउंड्री क्लियर करने में नाकाम तिलक वर्मा का लॉन्गऑफ पर कैच। तिलक 22 गेंद में 2 छक्कों की मदद से 26 रन ही बना सके।

यश ठाकुर के 20वें ओवर की अंतिम फुलटॉस गेंद को एक्स्ट्रा कवर फील्डर के हाथ खेलने से पहले नेहाल वढ़ेरा ने इस ओवर में 2 चौके और 1 छक्का कूट दिया। 2008 IPL के बाद पहली बार ऐसा हुआ, जब स्पिनर्स का स्वर्ग माने जाने वाले चेपॉक स्टेडियम की किसी एक पारी में 8 सफलता तेज गेंदबाजों को नसीब हुई।

मुंबई के तेज गेंदबाजों ने भी बवाल काटा

183 के लक्ष्य के रहते हुए मुंबई के तेज गेंदबाजों ने भी बवाल काट दिया। आकाश मधवाल ने दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद फुल लेंथ आउटसाइड ऑफ डाली। प्रेरक मांकड़ रूम बनाकर स्लैश करना चाहते थे, लेकिन सीधा डीप पॉइंट पर खड़े ऋतिक शौकीन के हाथ कैच दे बैठे। प्रेरक ने 6 गेंद खेलकर 3 रन बनाए और LSG 12 पर 1 आउट।

सीजन की शुरूआत में आग उगल रहे काइल मेयर्स सेकंड हाफ में पूरी तरह ठंडे नजर आए। क्रिस जॉर्डन ने चौथे ओवर की दूसरी शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद आउटसाइड ऑफ एक्स्ट्रा पेस के साथ डाली। पुल सीधा मिड ऑन के हाथ में और मेयर्स 13 गेंद खेलकर 3 चौकों की मदद से 18 रन बनाकर वापस।

आकाश मधवाल ने 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर मोहसिन खान को बोल्ड कर लखनऊ की पारी को 21 गेंद पहले ही समेट दिया। आकाश ने 3.3 ओवर में सिर्फ 5 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *