विराट के खराब फॉर्म पर उठते सवालों का रोहित ने दिया जवाब

ROHIT VIRAT NEW

भारतीय टी-20 (T-20) टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli के मौजूदा फॉर्म को लेकर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगर मीडिया कुछ वक्त तक चुप रहेगा तो सारी चीजें ठीक हो जाएंगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले पत्रकारों से बातचीत में कहा, मुझे लगता है कि विराट के बारे में बातचीत आप लोगों (पत्रकारों) से शुरू होती है। अगर आप कुछ समय के लिए चुप रहेंगे, तो सब चीज़ें ठीक हो जाएंगी। वे मानसिक रूप से काफ़ी मज़बूत हैं। वे एक दशक से ज़्यादा समय से भारतीय टीम के साथ हैं। उन्हें मालूम है कि दबाव से कैसे निपटा जाता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने वनडे सीरीज 3-0 से जीती थी, लेकिन इस दौरान विराट कोहली के प्रदर्शन को लेकर सवाल उठते रहे। दरअसल, विराट ने इस सीरीज में केवल 26 रनों का योगदान दिया था।

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने विराट के परफॉर्मेंस पर सवाल खड़े किए, कुछ लोगों ने उन्हें ब्रेक पर जाने की गुजारिश की।

अचानक किया था कप्तानी छोड़ने का फैसला

विराट पिछले साल टी-20 विश्व कप के पहले से ही चर्चा में हैं, जब अचानक 16 सितंबर को उन्होंने टी-20 से कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया था। विश्व कप के दौरान टीम का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा था। टीम इंडिया सेमी फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई।

टी-20 विश्व कप के बाद बोर्ड (BCCI) ने उन्हें वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया था। जिसके बाद विराट ने सार्वजनिक तौर से इस बात पर नाखुशी जाहिर की थी। उन्होंने कहा एक प्रेस वार्ता में कहा कि उन्हें टीम के ऐलान से महज 2 घंटे पहले पता चला था कि वो अब वनडे कप्तान नहीं हैं। लेकिन बाद में विराट ने टेस्ट भी कप्तानी छोड़ दी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज बुधवार 16 फरवरी से शुरू हो रही है। टीमें अपना दूसरा मैच 18 फरवरी तो तीसरा मैच 20 फरवरी को खेलेंगी।

ईशान करेंगे ओपनिंग

सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों द्वारा ईशान को बतौर सलामी बल्लेबाज खिलाने पर भी सवाल किया गया। पत्रकारों ने ये भी पूछा कि कहीं ईशान को इसलिए तो मौका नहीं दिया गया क्योंकि आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस के लिए बतौर ओपनर खेलते हैं।

इस सवाल के जवाब में रोहित ने कहा कि आईपीएल केवल 2 महीने के लिए खेला जाता है। लेकिन बाकी 10 महीने हम भारत के लिए खेलते हैं। यहां आईपीएल को ध्यान में रखते हुए कुछ नहीं होता है, फोकस केवल भारतीय टीम पर होता है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.