IPL 2022: 26 मार्च से होगा आईपीएल, 29 मई को टूर्नामेंट का FINAL, सभी टीमों को दो ग्रुप में किया विभाजित, जानिए

IPL 2022 का शुभारंभ 26 मार्च से होने जा रहा है. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 29 मई को खेला जाएगा. बता दे कि टूर्नामेंट के सभी मैच चार मैदानों में खेले जाएंगे. IPL गवर्निंग काउंसिल की गुरुवार को हुई बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया. IPL गवर्निंग काउंसिल ने टाटा आईपीएल 2022 सीजन के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए.

70 लीग मैच खेले जाएंगे

इस सीजने में मुंबई और पुणे में चार मैदानों पर कुल 70 लीग मैच खेले जाएंगे. प्लेऑफ मैचों का स्थान बाद में तय किया जाएगा. 2011 की तरह ही इस बार भी 10 टीमों को दो अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है.

दो ग्रुपों में बांटी गई टीमें

ग्रुप- A में मुंबई इंडियंस MI, कोलकाता नाइट राइडर्स KKR, राजस्थान रॉयल्स RR, दिल्ली कैपिटल्स DC और लखनऊ सुपर जायंट्स LSG होंगे. जबकि ग्रुप-B में चेन्नई सुपर किंग्स CSK, सनराइजर्स हैदराबाद SRH, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु RCB, पंजाब किंग्स PBKS और गुजरात टाइटंस GT को रखा गया है.

अपने ग्रुप में सभी टीमों को एक दूसरे दो-दो मुकाबले खेलने हैं, जिसमें एक घरेलू मैच होगा और एक अवे गेम होगा. साथ ही, साथ ग्रुप A को ग्रुप B की दूसरी टीमों से एक-एक मैच खेलने होंगे, लेकिन इसमें भी ग्रुप-ए में ठीक उसी स्थान पर स्थित ग्रुप बी की टीम से भी दो मैच खेलने होंगे.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.