विश्व कप के लिए मिला भारत को शानदार बल्लेबाज, गेंदबाजों के लिए साबित होगा घातक

 भारत ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हरा दिया। इस सीरीज में शुभमन गिल ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। गिल ने एक दोहरा शतक और एक शतक जड़ा। वे इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी शतक जड़ा था। गिल टीम इंडिया के लिए विश्व कप 2023 में दमदार परफॉर्मेंस कर सकते हैं। भारत को गिल के रूप में विश्व कप के लिए घातक हथियार मिल गया है. वे विरोधी खेमे पर भारी पड़ सकते हैं।

शुभमन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में दोहरा शतक जड़ा था. उन्होंने 149 गेंदों का सामना करते हुए 208 रन बनाए थे. गिल ने 19 चौके और 9 छक्के जड़े. इसके बाद उन्होंने इंदौर वनडे में दमदार शतक जड़ा। गिल ने 112 रनों की पारी खेली। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में 116 रन बनाए थे. गिल ने गुवाहाटी में भी श्रीलंका के खिलाफ 70 रनों की शानदार पारी खेली थी। अगर उनकी फॉर्म अच्छी रही तो यह भारत के लिए अच्छा होगा। गिल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हैं और वे विश्व कप में भी विस्फोटक अंदाज में नजर आ सकते हैं।

शुभमन गिल ने न्यूजलींड के खिलाफ शानदार परफॉर्मेंस के दम पर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वे भारत के लिए सबसे कम वनडे पारियों में 4 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

उन्होंने इस मामले में शिखर धवन और विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया. गिल ने 21 पारियों में 4 शतक लगाए हैं. जबकि धवन ने 24 पारियों में 4 शतक जड़े हैं। इस मामले में केएल राहुल तीसरे स्थान पर और विराट कोहली चौथे स्थान पर हैं। 

अगर शुभमन गिल के न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने 3 पारियों में 360 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका 128.57 स्ट्राइक रेट रहा गिल ने इस सीरीज में कुल 38 चौके और 14 छक्के जड़े. उनका एवरेज 180 रहा। इस बार विश्व कप 2023 का आयोजन भारत में होना है और यहां गिल लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। लिहाजा वे विरोधी खेमे के गेंदबाजों के लिए घातक साबित हो सकते हैं। 

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *