Advertisement

गौतम गंभीर ने माही को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- कोई भी नहीं कर सकता धोनी की बराबरी

Share
Advertisement

एमएस धोनी और गौतम गंभीर ने देश के लिए कई यादगार पारियां खेली और दोनों ने विश्व कप जीतने में अहम भूमिका निभाई। लेकिन आज गंभीर और धोनी को आमने सामने इसलिए देखा जाता है क्योंकि गंभीर कई मौकों पर बोल चुके हैं कि सिर्फ एक छक्के (2011 वर्ल्ड कप में धोनी का अंतिम छक्का) ने वर्ल्ड कप नहीं जिताया, पूरी टीम का योगदान था। हालांकि गंभीर ने कुछ भी गलत नहीं कहा लेकिन फिर भी ये बयान धोनी के खिलाफ गिना जा सकता है। गंभीर धोनी के बारे में जो भी कहेंगे, उससे माही के प्रशंसक बेहद खुश होंगे।

Advertisement

गंभीर ने की धोनी की तारीफ

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गौतम गंभीर ने धोनी की कप्तानी के गुणों की तारीफ की। गंभीर का मानना ​​है कि धोनी की कप्तानी की बराबरी कोई नहीं कर सकता। गंभीर ने धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया द्वारा जीते गए आईसीसी खिताबों के लिए भी धोनी की तारीफ की।

गंभीर ने कहा, ”कोई भी भारतीय क्रिकेट में एमएस धोनी से तुलना नहीं कर सकता। टीम में कई कप्तान आए और गए, लेकिन कोई भी उनके साथ टिक नहीं सका। धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया ने आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीती हैं और मेरी राय में इससे बेहतर कुछ नहीं है।

जहां तक ​​धोनी के बल्लेबाजी क्रम की बात है तो गंभीर ने कुछ समय पहले स्टार स्पोर्ट्स पर कहा था कि अगर वह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते तो कई रिकॉर्ड तोड़ सकते थे।

बहुत कुछ हासिल कर सकते थे धोनी

गंभीर ने कहा, ‘अगर धोनी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते तो वनडे में कई रिकॉर्ड तोड़ सकते थे। एक कप्तान के तौर पर उनकी उपलब्धियों की चर्चा होती है, लेकिन मुझे लगता है कि एक कप्तान के तौर पर उन्होंने काफी त्याग किया है। ‘ एक बल्लेबाज के तौर पर वह काफी कुछ हासिल कर सकते थे। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि एक कप्तान के तौर पर आप टीम को शीर्ष पर रखते हुए अपने बारे में कम सोचते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *