CWG 2022: बॉक्सर अमित पंघल ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, गोल्ड से बस दो कदम दूर

कॉमनवेल्थ गेम्स के 7वें दिन भारतीय बॉक्सर अमित पंघल ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वाटर फाइनल में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल्स में अपनी जगह बना ली है। अमित पंघल ने जीत दर्ज करते हुए भारत के लिए एक और मेडल पक्का कर दिया है। वहीं अमित ने स्कॉटलैंड के मुक्केबाज लेनन मूलिगन को 48 KG वेट कैटेगरी में 5-0 से हराया।

यह भी पढ़ें : CJI एनवी रमना ने केंद्र सरकार को जस्टिस यू यू ललित के नाम की सिफारिश भेजी, ललित होंगे देश के अगले मुख्य न्यायाधीश

बैडमिंटन में प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

पीवी सिंधु ने विमेंस सिंगल्स के राउंड-32 के मैच में मालदीव की फातिमा नबा को 21-4, 21-11 से हराते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। वहीं, अश्विनी पोनप्पा और सुमित रेड्डी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड के हेमिंग कलम और पुघ जेसिका की जोड़ी ने उन्हें 21-18, 21-16 से हराया।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का छठा दिन भी भारत के लिए शानदार रहा। टूर्नामेंट के छठे दिन भारत ने 5 मेडल अपने नाम किए, वहीं कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत ने अब तक 18 मेडल जीत लिए हैं। जिसमें 5 गोल्ड, 6 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज पदक शामिल हैं।

हिमा 200 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में

भारत की स्टार स्प्रिंटर हिमा दास कॉमनवेल्थ गेम्स 200 मीटर इवेंट में अपनी हीट में 23.42 सेकेंड का समय निकालकर पहले स्थान पर रहीं। जिससे उन्होंने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। 22 साल की हिमा पांच महिला धाविकाओं की हीट 2 में शुरू से ही सबसे आगे रहीं जिसमें जाम्बिया की रोडा नजोबवु 23.85 सेकेंड से दूसरे स्थान पर जबकि युगांडा की जासेंट नयामहुंगे 24.07 सेकेंड के समय से तीसरे स्थान पर रहीं।

यह भी पढ़ें: बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: ED की कार्रवाई का सिलसिला जारी, पार्थ चटर्जी के एक और करीबी के घर पड़ी ED की रेड

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.