भज्जी अब करेंगे राजनीति में दो-दो हाथ, जानिए किस पार्टी से कर रहे हैं राजनीति की शुरुआत

हरभजन सिंह

स्पोर्टस वर्ल्ड की बड़ी शख्शियत पूर्व भारतीय क्रिकेटर और स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह अब राजनीति का सफर शुरू करने जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, भज्जी को आम आदमी पार्टी पंजाब से राज्यसभा में भेजेगी। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट तेज हो गई है। हालांकि इसपर अभी तक हरभजन सिंह की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। हरभजन ने पिछले साल 24 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

2016 से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से पिछले साल संन्यास ले लिया था। वहीं सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी और पंजाब सरकार ने उनको बढ़ी जिम्मेदारी देने का मन बनाया है। पार्टी हरभजन सिंह को जल्द ही राज्यसभा भेजने की तैयारी में है।

स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की मिल सकती है कमान

दरअसल पंजाब में हाल ही में बने नये मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चुनाव प्रचार के दौरान ऐलान किया था कि उनके कार्यकाल में पंजाब में स्पोर्टस को बढ़ावा दिया जाऐगा। सीएम भगवंत मान ने वादा किया था कि जालंधर में एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी। अब अगर क्रिकेटर हरभजन को राज्यसभा भेजा जाता है और उन्हें स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान भी दी जा सकती है। CM भगवंत मान और हरभजन करीबी दोस्‍त भी माने जाते हैं। पंजाब में बीते दिनों आप पार्टी की बड़ी जीत पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने भगवंत मान को बधाई भी दी थी।

बता दें कि पिछले दिनों हरभजन सिंह के बीजेपी में शामिल होने की भी खबरें सामने आई थीं, जिन्हें भज्जी द्वारा खारिज कर दिया गया था और ट्विटर पर उन्होंने एक खबर को कोट करते हुए इसे ‘फेक न्यूज’ करार दिया था। 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में भी हरभजन के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं थीं, तब भी उन्होंने इन अटकलों को खारिज कर दिया था।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.