Cape Town Test Match: पहले दिन का खेल खत्म, 223 रनों के जवाब में अफ्रीका 17 रनों पर एक विकेट

केपटाउन टेस्ट मैच

केपटाउन टेस्ट मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले जा रहे सीरीज के निर्णायक टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो गया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 17 रनों पर अपने कप्तान एल्गर का विकेट गंवा दिया. बता दे कि यह सफलता तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मिली. एल्गर का विकेट गिरने के बाद नाइट वॉचमैन के रूप में स्पिनर केशव महाराज को बल्लेबाजी करने भेजा. वह 6 रन बनाकर ओपनर एडन मार्करम 8 का साथ दे रहे हैं.

कोहली ने बनाए शानदार 79 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने कप्तान कोहली के 79, चेतेश्वर पुजारा 43 और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत 27 रनों की मदद से 223 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से रबाडा ने 4, जेन्सन ने 3, ओलिवर, नगीदी और केशव महाराज ने एक-एक विकेट लिया. कप्तान विराट कोहली के 79 रनों की मदद से भारत ने सम्मानजनक 223 रन बनाए.

बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे रहाणे और पुजारा

आपको बता दे कि, टीम में जगह को लेकर आलोचना का शिकार हो रहे अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. दोनों बल्लेबाजों से भारतीय क्रिकेट को एक बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन, दोनों बल्लेबाजों ने एक बार फिर से निराश किया. हालांकि चेतेश्वर पुजारा ने जरूर 43 रनों का योगदान दिया. रहाणे सिर्फ 9 बनाकर रबाडा का शिकार हुए.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.