सपा का ‘परिवारवाद’ खत्म करने के लिए BJP का आभारी हूं- अखिलेश यादव

AKHILESH YADAV

समाजवादी पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरूवार को सपा में परिवारवाद खत्म करने के लिए बीजेपी का शुक्रिया अदा किया है। मुलायम सिंह यादव के साढ़ू प्रमोद गुप्ता ने बीजेपी का दामन थाम लिया है।

प्रमोद गुप्ता के बीजेपी में शामिल होने के बाद अखिलेश ने व्यंग भरे अंदाज में कहा, ”बीजेपी को ख़ुश होना चाहिए। कम से कम वे सपा में ‘परिवारवाद’ ख़त्म कर रहे हैं। मैं उन लोगों का आभारी हूं। वे हम पर परिवारवाद की राजनीति करने का आरोप लगाते रहे हैं।”

अखिलेश ने गुरूवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही।

उन्होंने सम्मेलन के दौरान एलान किया कि यदि सपा की सरकार बनती है तो यश भारती सम्मान फिर से शुरू किया जाएगा। साथ ही  ज़िला स्तर पर ‘नगर भारती सम्मान’ की भी शुरूआत होगी। इसके अलावा बुजुर्गों की पेंशन देने का भी एलान किया। इतना ही नहीं रिटायर्ड लोगों के लिए भी पेशन बहाल की जाएगी। अखिलेश ने कहा कि 2005 की पेंशन योजना राज्यभर में लागू की जाएगी।

बीजेपी में शामिल होने के बाद प्रमोद गुप्ता ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने उन्हें बंधक बनाकर रखा था। उन्होंने ये भी कहा कि आज की तारीख में खुद मुलायम सिंह यादव की स्थिति अच्छी नहीं है।

ANI

इतना ही नहीं प्रमोद गुप्ता ने उन पर सपा में ”अपराधियों और जुआरियों” को शामिल करने का भी आरोप लगाया।

इससे पहले अखिलेश यादव के छोटे भाई प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव ने भी बुधवार को बीजेपी का साथ चुन लिया था। प्रमोद गुप्ता के अलावा कांग्रेस की प्रियंका मौर्य ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है।

ANI

ये सभी ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी की मौजुदगी में राजधानी लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.