Advertisement

CM ममता बनर्जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ‘बुरी ताकतों’ का करें विरोध

Share
Advertisement

Trinamool Foundation Day: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर टीएमसी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। साथ ही किसी भी बुरी ताकत का विरोध करने और लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा के लिए चल रहे संघर्ष में बने रहने की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। 1 जनवरी, 1998 को टीएमसी के गठन के महत्व पर बोलते हुए, बनर्जी ने मातृभूमि का सम्मान करने, राज्य के हितों को बनाए रखने और जनता के लिए लोकतांत्रिक अधिकारों की सुरक्षा के लिए दृढ़ विश्वास की अभिव्यक्ति के रूप में पार्टी की स्थापना पर प्रकाश डाला।

Advertisement

Trinamool Foundation Day: लड़ना रखेंगे जारी

ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक बयान में कहा, “मैं हमारी पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता और समर्थक के समर्पण और आत्म-बलिदान का विनम्रतापूर्वक सम्मान करती हूं। आज, टीएमसी परिवार को सभी के प्यार और स्नेह का आशीर्वाद मिला है।” बनर्जी ने देश के आम लोगों के लिए अपनी लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “यह आपके अटूट समर्थन के बल पर है कि हम इस महान लोकतांत्रिक देश में सभी के लिए लड़ना जारी रखेंगे। किसी भी बुरी ताकत के सामने आत्मसमर्पण नहीं करेंगे। सभी आतंक के विरोध में हम अपने देश के आम लोगों के लिए आजीवन संघर्ष जारी रखेंगे।”

Trinamool Foundation Day: साल 2011 में संभाली सत्ता

टीएमसी 1998 में कांग्रेस से उभरकर, टीएमसी 2001 और 2006 में दो असफल प्रयासों के बाद 2011 में वाम मोर्चा शासन को हराकर सत्ता में आई, जो कम्युनिस्टों के खिलाफ व्यापक सार्वजनिक असंतोष से प्रेरित थी। पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक प्रमुख शख्सियत बनर्जी ने 2021 के विधानसभा चुनावों में टीएमसी को शानदार जीत दिलाई और लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में अपना स्थान सुरक्षित किया।

ये भी पढ़ें- New Year 2024: गुजरात ने सूर्य नमस्कार कर बनाया Guinness Record

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *