Anurag Thakur Targets Kejriwal: “सपना देखे खालिस्तान बनाने का, करना चाहे राज” – अनुराग ठाकुर

Anurag Thakur

Anurag Thakur

कभी आम आदमी पार्टी से जुड़े रहे कुमार विश्वास के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान से राजनीति गरमा गई है। चुनाव के महज दो दिन पहले केजरीवाल पर खालिस्तान बनाने के आरोप लगाने लगे हैं।

कुछ दिनों पहले कुमार विश्वास ने समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि पिछले पंजाब विधानसभा चुनावों में केजरीवाल को अलगाववादियों से भी समर्थन लेने में परहेज नहीं था।

यहां भी पढ़ें: केजरीवाल पर विश्वास के आरोपों को लेकर चन्नी का PM को पत्र, अलगाववाद के इर्द-गिर्द घूमती पंजाब की पॉलिटिक्स

जिसको लेकर सूबे के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब की जनता की चिंता को ध्यान में रखते हुए मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है।

लेकिन बढ़ती राजनीति में अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी कुद गए हैं। उन्होंने केजरीवाल के खिलाफ जमकर मोर्चा खोल दिया है।

एक कार्यक्रम के दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा, “जिसे पसंद ना आया दिल्ली की सरकार का ताज, सपना देखे खालिस्तान बनाने का, करना चाहे राज।”

कुछ लोगों की सत्ता की भूख नहीं होती कभी कम

ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी सत्ता की भूख कभी पूरी नहीं होती, कभी कम नहीं होती है। लेकिन जिस तरह के मंसूबे उन्होंने पाले हुए हैं वो न तो देश हित में हैं और न ही पंजाब के हित में।

उन्होंने कहा, “एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी के कई नेता और संस्थापकों में से एक रहे कई लोगों ने अरविंद केजरीवाल पर ऐसे आरोप लगाए हैं। साथ ही यह भी ग़ौर करने वाली बात है कि अरविंद केजरीवाल ने ख़ुद अभी तक इस पर कोई जवाब नहीं दिया है।”

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा सभई नेताओं और संस्थापकों के आरोपों से स्पष्ट होता है कि केजरीवाल के मंसूबे क्या हैं?

केजरीवाल पंजाबियत के खिलाफ

ठाकुर ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि केजरीवाल पंजाबियत के खिलाफ हैं। इसे समझने के लिए आप दिल्ली का ही उद्हारण ले लीजिए। दिल्ली सरकार में कोई भी पंजाब या सिख मंत्री नहीं है।

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली में काम कर रहे पंजाबी टिचर्स को भी निकालने का काम किया है। दिल्ली में पंजाबी टिचर्स की भर्ती करनी थी। लेकिन भर्ती तो दूर, उन्होंने पहले से काम कर रहे टिचर्स को भी निकाल दिया।

दिल्ली में स्कूलों के रास्ते में खुल रहे हैं ठेके

उन्होंने पंजाब को नशा-मुक्त करने के केजरीवाल के बयान को भी कटघरे में लिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा, केजरीवाल कहते हैं कि पंजाब को नशा मुक्त करेंगे। समझ नहीं आता है कि वो नशा मुक्त करेंगे या फिर नशा-मुफ्त करेंगे। क्योंकि दिल्ली में स्कूल जाने वाली सड़क पर तीन-तीन ठेके खुल गए हैं।

“मोहल्ला क्लिनिक में दवा नहीं मिल रही है लेकिन दारू जरूर मिल रही है।”

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.