Advertisement

जम्मू-कश्मीर में 41,000 करोड़ रुपए की रेल परियोजनाओं पर चल रहा है काम : जितेंद्र सिंह

Share
Advertisement

New Delhi : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कटरा को नई दिल्ली से जोड़ने वाली दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने वाले कार्यक्रम में भाग लिया। इसके साथ ही, कटरा भी देश के उन शहरों में से एक हो गया, जहां के लिए दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलने लगी हैं। पीएम मोदी ने यूपी के अयोध्या से श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस को वर्चुअल तरीके से हरी झंडी दिखाई थी। जितेंद्र सिंह कटरा रेलवे स्टेशन से इस समारोह में शामिल हुए।

Advertisement

जितेंद्र सिंह ने क्या बताया?

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में 41,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली रेल परियोजनाएं चलाई जा रही हैं, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। क्योंकि, देश में किसी भी अन्य केंद्र शासित प्रदेश या राज्य ने ऐसा गौरव हासिल नहीं किया है। इसी तरह केंद्रीय बजट में जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए 6,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का आवंटन किया गया है। इस अवसर पर अपने संबोधन में डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पदभार संभालने के बाद से इस क्षेत्र के विकास पर विशेष ध्यान दिया है।

मोदी के दिल में एक विशेष स्थान है

जितेंद्र सिंह ने कहा कि पीएम बनने के तुरंत बाद, मोदी ने कटरा रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया था, जो 2013 में बनकर तैयार हो गया था। कटरा रेलवे स्टेशन का उनके द्वारा किया गया उद्घाटन यह दर्शाता है कि इस पवित्र शहर का मोदी के दिल में एक विशेष स्थान है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के तुरंत बाद, मोदी ने कटरा रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया, जो 2013 में बनकर तैयार हो गया था। कटरा रेलवे स्टेशन का उनके द्वारा किया गया उद्घाटन यह दर्शाता है कि इस पवित्र शहर का मोदी के दिल में एक विशेष स्थान है। जितेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश के समग्र विकास के लिए उनकी सरकार के दौरान देश के उन सभी क्षेत्रों को जोड़ा जाएगा जो अब भी जुड़े हुए नहीं हैं।

यह भी पढ़ें – Hardoi: अन्नदाताओं को मिली बड़ी राहत, माफ होंगे इतने करोड़ रुपए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *