Uttarakhand: उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा, यूपी चुनाव में बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज

नई दिल्ली। उत्तराखंड में चुनावी मौसम है। इसी बीच उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आई है। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल बेबी रानी ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दिया है।

वहीं उनके इस इस्तीफे के बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि बेबी रानी मौर्य आगामी विधानसभा चुनाव में यूपी की राजनीति में सक्रिय हो सकती हैं। अटकलें यह भी हैं कि वो यूपी से विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

बता दें कि बेबी रानी मौर्य आगरा की मेयर रह चुकी हैं। वहीं, उत्तराखंड की राज्यपाल के तौर पर वो अपने तीन साल भी पूरे कर चुकी हैं।

यूपी-उत्तराखंड के चुनावी प्रभारियों का किया गया ऐलान

दूसरी ओर, भाजपा ने आज यूपी और उत्तराखंड के लिए अपने चुनावी प्रभारियों का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को यूपी का चुनाव प्रभारी बनाया है। जबकि अनुराग ठाकुर, सरोज पांडेय और अर्जुन राम मेघवाल यूपी में बीजेपी के सह चुनाव प्रभारी बनाए गए है। वहीं उत्तराखंड में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। सह प्रभारी के रूप में लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी, व राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आरपी सिंह होंगे।

इसके अलावा पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव मणिपुर में बीजेपी के चुनाव प्रभारी नियुक्त किए गए है। जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत पंजाब के प्रभारी होंगे जबकि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को गोवा में बीजेपी का प्रभारी बनाया गया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.