PM मोदी ने नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के घर पहुंचकर दी जीत की बधाई

देश के नए उपराष्ट्रपति के नाम का ऐलान हो गया है। इसी के साथ किसान पुत्र जगदीप धनखड़ देश के अगले उपराष्ट्रपति बन गए है। बता दें धनखड़ 11 अगस्त को देश के अगले उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। इसी के साथ साधारण परिवार में जन्में धनखड़ आज देश के उपराष्ट्रपति बन गए है। बता दें जगदीप धनखड़ ने भारी मतों से विपक्ष कि उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को भारी मतों से हरा दिया है।

यह भी पढ़ें: Latest Breaking News: भारत को जगदीप धनखड़ के रूप में मिले नए उपराष्ट्रपति, जानिए उनकी जिंदगी की अनकही बातें

PM मोदी ने दी जीत की बधाई

पीएम मोदी दिल्ली में 11 अकबर रोड स्थित जगदीप धनखड़ के आवास पर पहुंचकर जीत की बधाई दी हैं। यहां पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद हैं। दोनों ने धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुनाव जीतने पर बधाई दी है। पीएम नरेंद्र मोदी चुनावी नतीजे घोषित होने के बाद जगदीप धनखड़ से मिलने पहुंचे और उन्हें बधाई दी। मौजूदा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो जाएगा. इसके बाद जगदीप धनखड़ देश के अगले उप राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह ने दी जीत की बधाई

किसान पुत्र जगदीप धनखड़ का भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होना पूरे देश के लिए हर्ष का विषय है। धनखड़ जी अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में निरंतर जनता से जुड़े रहे हैं। जमीनी मुद्दों की बारीकी समझ व उनके अनुभव का उच्च सदन को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Vice Presidential Election 2022: उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग हुई खत्म, NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का पलड़ा भारी

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.