Advertisement

देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड की जरूरत नहीं : ओवैसी  

Share
Advertisement

Telangana: AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा पर समान नागरिक संहिता को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड की जरूरत नहीं है। ओवैसी ने कहा कि यूसीसी के बजाए लोगों को अभिव्यक्ति और बोलने की और ज्यादा स्वतंत्रता देने की आवश्यकता है। ऐसा इसलिए ताकि किसी को पहनावे और धर्म के आधार पर निशाना नहीं बनाया जाए।

Advertisement

बीजेपी करती है गुमराह

राज्य में बीजेपी के घोषणापत्र में यूसीसी लागू करने, अयोध्या में राम मंदिर और काशी के लिए वरिष्ठ नागरिकों की निशुल्क यात्राएं आयोजित करने समेत अन्य वादों पर हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा कि बीजेपी देश के विकास से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान देने के बजाय इस तरह की चीजों में शामिल रहती है।

आदिवासी बीजेपी को नकार देंगे

गृह मंत्री अमिथ शाह पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि जहां तक यूसीसी की बात है तो मैं चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि शाह आदिलाबाद, खम्मम और वारंगल जाकर सभी आदिवासियों के बीच खड़े हों और उन्हें यूसीसी के लागू होने के बारे में बताएं। उनमें वहां जाकर यह कहने का बौद्धिक साहस नहीं है क्योंकि आदिवासी बीजेपी को नकार देंगे।

कांग्रेस और बीजेपी की राजनीति नफरत पर आधारित

ओवैसी ने कहा कि उन्हें एआईएमआईएम की ताकत पता चल गई है कि यह तेलंगाना में शक्तिशाली राजनीतिक दल है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और बीजेपी की राजनीति नफरत पर आधारित है।

कांग्रेस का रिमोट कंट्रोल मोहन भागवत के पास

ओवैसी ने कहा कि मैं कहता हूं कि तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हैं। और आज कांग्रेस का रिमोट कंट्रोल मोहन भागवत (आरएसएस चीफ) के पास है। सनद रहे कि तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव है। फिलहाल, राज्य में केसीआर के नेतृत्व में भारत राष्ट्र समिति की सरकार है।

यह भी पढ़ें – Rajasthan Election 2023: वसुंधरा राजे को देख छलका इस किसान का दर्द, जानें क्या है पूरा मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *