Advertisement

Meta: Instagram, Facebook के लिए Paid Verification को किया लॉन्च!

Meta

Meta

Share
Advertisement

Meta: बीते साल एलॉन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर को खरीद लिया था। जिसके बाद टेक जगत में काफी बड़े बवाल देखने को मिले थे। हाल ही में ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए ब्लू टिक फिचर को लॉच किया था। ऐसे में अब इस लिस्ट में अगला नाम मेटा का जूड़ गया है दरअसल आपको बता दें कि कंपनी के CEO मार्क जुकरबर्ग ने फैसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए, ये जानकारी दी है कि इस हफ्ते मेटा वेरीफाइड शुरू होने जा रहा है। दरअसल,ये एक सब्सक्रिप्शन सर्विस है जिसके जरिए यूजर्स अपना अकाउंट वेरीफाई करवा सकते है।

Advertisement

वेरिफाइड यूजर्स को मिलने वाली सुविधांए

आपको बता दें कि इस फीचर में यूचर्स को Customer केंयर Support को सीधा एक्सेंस मिल जाएगा। इस फीचर को लेने के बाद यूजर्स के अकाउंट को ज्यादा रिचेबल बनाया जाएगा। उन्हें 100 फ्री स्टार्स दिए जाएगें। इस खास फीचर में डिजिटल  करेंसी को भी शामिल किया गया है। इस subscription को लेने के बाद यूजर्स बड़े क्रिएटर्स को टिप देनें के लिए डिजिटल करेंसी का इस्तेमाल कर सकेगें और साथ ही यूजर्स अपने रील और स्टोर्सिस में एक्सक्लूसिव सिटिकर्स को एक्सेंस कर सकेगें।
इसके साथ ही आपको बता दें कि वेरिफाइड ब्लू बेज के लिए एक खास तरह का वेरिफिकेशन किया जाएगा जिसके लिए मेटा, गर्वरमेंट आईडी पूर्फ की जांच करेगा। हालाकि कंपनी ने पहले से वेरिफाइड यूजर्स के लिए कहा है कि उनके अकाउंट में किसी तरह का बदलाव नही किया जाएगा।

रिपोटर्स की मानें तो लॉन्च के बाद यूजर्स को हर महीने 11.99 डॉलर्स का भुगतान करना होगा। साथ ही अगर आप वेब यूज़र है तो आप इस सस्क्रिप्शन को 14.99 डॉलर्स में खरीद सकते है

रिपोर्टस की मानें तो मेटा के दुनिया भर में लगभग 4 billion और भारत में करीबन 50 करोड़ यूजर्स है। ये प्लेटफॉर्म दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। जिसकी टोटल नेट वर्थ 448 billion डोलर्स है.. एक्सपर्ट्स की मानें तो ऐसे कयास लगाए जा रहे है, कि ब्लू टिक फीचर के लॉच होने के बाद कंपनी को बड़ा प्रोफिट मिलेगा। साथ ही इसके कुल यूजर्स में भी भारी उझाल देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़े:Tech news: OnePlus ace 2 होने जा रहा है लांच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें