Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 6 आतंकी गिरफ्तार

कुलगाम जैश-ए-मोहम्मद
Share
Advertisement

सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को छह लोगों की गिरफ्तारी के साथ जैश-ए-मोहम्मद मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

Advertisement

खबरों के मुताबिक, कुलगाम पुलिस और 9 राष्ट्रीय राइफल्स के मिरहमा गांव में शुरू किए गए एक तलाशी अभियान में जैश के छह आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान शाहिद अहमद पद्दर, उबैद अहमद इटू, दानिश अहमद डार, नवाज अहमद गनीर, आबिद मुश्ताक और किफायत अहमद लोन के रूप में हुई है। बरामद हथियारों और गोला-बारूद में चार UBGL के गोले, 446 M4 राउंड, 30 AK-47 राउंड, दो मोर्टार शेल और अन्य आपत्तिजनक सामग्री शामिल हैं।

एक अधिकारी के अनुसार, प्रारंभिक जांच के दौरान, यह पाया गया कि आतंकवादी अभियुक्त आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबद्ध थे और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के माध्यम से आतंकी संचालकों के संपर्क में थे। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपी ग्रेनेड हमले, निर्दोष नागरिकों को डराने, अल्पसंख्यक समुदायों पर गोलाबारी करने के जरिए कुलगाम जिले में शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने पर आमादा थे।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें