दिल्ली दौरे पर पहुंची ममता बनर्जी ने कहा- ‘पूरे देश में होगा खेला’

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली दौरे पर हैं। दौरे के दौरान ममता ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी को सीधे चुनौती देते हुए कहा है कि देश में अगला चुनाव मोदी और पूरे देश के बीच होगा।

उन्होंने अपने बयान में कहा, “अब खेला पूरे देश में होगा। ये जारी रहने वाली प्रक्रिया है। जब अगला आम चुनाव होगा तो वो मोदी और पूरे देश के बीच होगा।”

मुख्यमंत्री ने मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों के लगभग सभी जवाब दिए। हालांकि, बीजेपी के विरुद्ध विपक्ष का चेहरा बनने के सवाल पर स्पष्ट जवाब देने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि ये परिस्थिति पर निर्भर करेगा।

इस बारे में बुधवार को एक पत्रकार वार्ता दौरान पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मैं विपक्षी दलों की मदद कर रही हूँ। मैं नेता नहीं बल्कि एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर रह कर काम करना चाहती हूँ।

परिस्थिति पर निर्भर करेगा विपक्ष का चेहरा

साथ ही उन्होंने कहा, “मैं कोई राजनीतिक ज्योतिषी नहीं हूँ कि ये बता सकूं कि विपक्ष का चेहरा कौन होगा। ये परिस्थिति पर निर्भर करता है। अगर कोई और नेतृत्व करे तो मुझे कोई परेशानी नहीं है। जब चर्चा होगी तो हम इस पर फ़ैसला कर लेंगे।”

हाल ही में हुए पश्चिम बंगाल चुनाव में शानदार जीत के बाद पहली बार दिल्ली पहुँचीं ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा था कि विपक्षी दलों की एकता अपने आप आकार ले लेगी। साथ ही मोदी के अच्छे दिनों पर भी तंज कसा।

भारतीय जनता पार्टी के चुनावी नारे पर तंज़ कसते हुए ममता ने कहा, “मैं सच्चे दिन देखना चाहती हूँ, बहुत अच्छे दिन देख लिए।”

गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पहुँचकर मुलाकात की थी। जिसे उन्होंने एक शिष्टाचार मुलाक़ात बताया था।

बुधवार को ममता ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाक़ात की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें