TATA Moters: टाटा मोटर्स को BMTC से 921 इलेक्ट्रिक बसों का मिला बड़ा ऑर्डर

TATA Moters: टाटा मोटर्स ने बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन से इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति का ऑर्डर हासिल किया है।

Share This News
Tata Motors

देश की नंबर वन वाहन निर्माता कंपनियों में शुमार टाटा मोटर्स (Tata Moters) दिल्ली, बंगाल के बाद कर्नाटक में इलेक्ट्रिक सिटी बसें देने जा रही है। टाटा मोटर्स को अब बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी) से 921 इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर मिला है। कन्वर्जेस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड द्वारा इस बड़े टेंडर के तहत टाटा मोटर्स इस कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार 12 साल की अवधि के लिए 12 मीटर लंबी इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति, संचालन और रखरखाव का काम करेगी।

टाटा स्टारबस में मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

BMTC के प्रबंध निदेशक जी सत्यवती ने कहा कि बेंगलुरु में स्वच्छ और टिकाऊ शहरी आवाजाही के लिए बसें जरूरी हैं। शहर की जरूरतों को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा टाटा स्टारबस एक स्वदेशी रूप से विकसित वाहन है, जो बेहतर डिजाइन और श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं के साथ टिकाऊ और आरामदायक यात्रा के लिए डिजाइन किया गया है।

टाटा मोटर्स (TATA Moters) का बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के साथ अगले 12 साल तक के लिए करार हुआ है।  इसके तहत टाटा मोटर्स बेंगलुरु को 12 मीटर लंबी 921 इलेक्ट्रिक बसें उपलब्ध कराएगा और उनको ऑपरेट और मेंटेन भी करेगा।

इससे पहले टाटा मोटर्स को दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (DTC) से 1,500 इलेक्ट्रिक बसें सप्लाई करने का ऑर्डर हासिल हुआ है। इसके अलावा कुछ दिन पहले ही टाटा मोटर्स ने पश्चिम बंगाल ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (WBTC) को 1,180 इलेक्ट्रिक बसें उपलब्ध कराने का ऑर्डर बुक किया है। अब 30 दिन के अंदर ही टाटा मोटर्स ने बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन से भी इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर लिया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.