बजाज की नई क्रूजर बाइक मार्केट में मचाएगी धमाल, एक नहीं दो-दो हेडलाइट बाइक में लगाएगी चार चांद

कई महीनों बाद बजाज कंपनी एक बार फिर से धमाल मचाने जा रही है। इसी सिलसिले में 1 नई क्रूजर बाइक लांच करने जा रही है। आपको बता दें मिली खबरों के मुताबिक इस सेगमेंट में बजाज एवेंजर को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। एवेंजर की इसी सीरीज में 160 स्ट्रीट (Avenger 160 Street) और 220 क्रूज (Avenger 220 Cruise) मार्केट में जल्द आ रही हैं। ऐसे में अब कंपनी ने एक नई क्रूजर बाइक को पेटेंट किया है। इसका रजिस्ट्रेशन नेम बजाज डायनामो (Bajaj Dynamo) है।

यह भी पढ़ें: उद्धव ने ‘सामना’ में एकनाथ शिंदे पर कसे सियासी तंज, महाराष्ट्र की राजनीतिक हवाएं हुई गर्म

मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने इसका रजिस्ट्रेशन 7 जुलाई को कराया था। इस बाइक का एक रेंडर सामने आया है। हालांकि, अभी ये कहना जल्दबाजी होगी कि बाइक का डिजाइन इस रेंडर के जैसा ही होगा, या उससे अलग। हालांकि, अब तक मिली पिक्स के लिहाज से ये बाइक बेहद शानदार दिख रही है।

एक नजर क्रूजर बाइक की खासियतों की की ओर

बजाज डायनामो के रेंडर को देखने के बाद इस बात का भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद ये पेट्रोल के साथ बैटरी से भी चले। ऐसा इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि बाइक के इंजन की तरफ का डिजाइन नॉर्मल बाइक से अलग है। अगर हम एवेंजर की ही बात करें तो इंजन के पास वाला एरिया थोड़ा खुला-खुला है, जबकि डायनामो के इंजन वाला एरिया पूरी तरह पैक है। शायद यहां पर बैटरी को फिक्स किया गया हो। हालांकि, बाइक में एवेंजर की तरह पेट्रोल टैंक भी दिखाई दे रहा है।

इसमें भी एवेंजर की तरह किक नहीं दिख रही है। इसके दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगे हैं। डायनामो की हेडलाइट एकदम अलग है। इसमें दो हेडलैम्प फिक्स किए गए हैं। इसमें राउंड शेप वाले साइड मिरर मिलेंगे। इसकी फ्यूल टैंक पर AS 500 लिखा है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसमें 500cc का इंजन मिले। इसमें एवेंजर की तरह बैकरेस्ट, लॉन्ग सीट, साइलेंसर, DTSI  इंजन मिलेगा। बाइक का डायमेंशन भी एवेंजर से कफी मिलता जुलता दिख रहा है। कहा तो ये भी जा रहा है कि ये बाइक युवाओं की पहली पसंद नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें: योगी के राज में प्राथमिक स्कूल में झाड़ू-पोछा लगाते दिखे बच्चे, वीडियो वायरल

रिपोर्ट: निशांत

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *