Advertisement

गजब की छुट्टी: मूड नहीं है तो मत जाओ ऑफिस, अगर मैनेजमेंट ने किया मना तो…

Unhappy Leave

Unhappy Leave

Share
Advertisement

Unhappy Leave: कर्मचारी और बॉस के बीच का रिश्ता काफी अजीब होता है। कई बार तो ये छोटी-छोटी बात पर बिगड़ जाता है, पर कई बार बड़ी गलतियों पर भी इनमें तनिक भी खटास नहीं होती है। यदि कंपनी के बॉस समझदार और अच्छे हैं तो उनकी कर्मचारियों के साथ एक अलग ही बॉन्डिंग हो जाती है। आज के दौर में एक परफेक्ट बॉस मिलना भी काफी मुश्किल है जो आपके काम के साथ-साथ आपकी छुट्टियों पर भी विशेष ध्यान दे।

Advertisement

आज के बदलते दौर में छुट्टियां लेना और मिलना दफ्तर में काफी टेढ़ी खीर होता जा रहा है। किसी कंपनी मे काम कर रहे कर्मचारी को यदि छुट्टी लेना है तो उसे काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। खासतौर पर ऐसे मौके पर जब आपको अर्जेन्ट छुट्टी की ज़रूरत हो। यदि बॉस समझदार और अच्छे हैं तो कर्मचारी को छुट्टी से लिए स्ट्रगल नहीं करनी पड़ती। हालांकि हम आज एक ऐसे बॉस की बात कर रहें हैं जो कर्मचारियों को इसलिए भी छुट्टी दे रहा है कि उनका मूड ठीक नहीं है या फिर वो खुश नहीं है।

पूरा मामला पड़ोसी देश चीन का है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन की हेनान प्रांत में मौजूद एक रिटेलर कंपनी Pang Dong Lai के मालिक ने अपने कर्मचारियों के लिए ऐसी छुट्टियों की घोषणा की हैं, जिनकी कोई कल्पना भी नही कर सकता। चाइना सुपरमार्केट वीक के दौरान कंपनी के मालिक ने घोषणा की है कि अपनी कंपनी में वे कर्मचारियों के लिए 10 ऐसी छुट्टियां दे रहे हैं, जो सिर्फ उन दिनों के लिए होंगी, जब वे खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हर किसी की ज़िंदगी में ऐसा वक्त होगा है, जब वो खुश नहीं है, अगर आप खुश नहीं हैं, तो काम करने मत आइए’. ये छुट्टियां आराम करने और अपना मूड लिफ्ट करने के लिए है, इस तरह की छुट्टी को मैनेजमेंट नकार नहीं सकता है,अगर वो ऐसा करता है, तो ये नियम का उल्लंघन होगा।

यह भी पढ़ें: मुस्लिम समाज ने पंचायत कर लिया भाजपा के साथ जाने का फैसला, BJP-RLD के संयुक्त प्रत्याशी को करेंगे वोट

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *