गणतंत्र दिवस से पहले राजधानी में आईईडी बरामद

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली की ग़ाजीपुर फूलमंडी से एक लावारिस बैग से आईईडी बरामद किया गया है. नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के बम निरोधक दस्ते ने आईईडी को डिफ्यूज़ कर दिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आशंका है कि बरामद किए गए करीब 3 किलो आईईडी को बनाने में आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल किया गया है. फिलहाल, घटनास्थल से इकट्ठा किए सबूतों के आधार पर नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के बम निरोधक दस्ते की टीम पोस्ट एनालिसिस लैब रिपोर्ट तैयार कर रही है.

एनएसजी के डायरेक्टर जनरल एमए गणपति ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, ”जो आईईडी विस्फोटक ग़ाजीपुर से बरामद हुआ है, उसकी शुरुआती जाँच से पता चला है कि इसे बनाने में आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट जैसे केमिकल कंपाउंड का इस्तेमाल हुआ है.”

एएनआई से बातचीत में एनएसजी अधिकारी जगदीश मैथानी ने जानकारी दी कि बरामद आईईडी को शुक्रवार दोपहर 1.30 बजे के करीब डिफ्यूज़ किया गया. साथ ही आईईडी के बारे में टीम को जानकारी सुबह करीब 11 बजे मिली थी जिसके बाद 11 से 15 लोगों की टीम ने घटनास्थल पहुँच कर मामले का जायज़ा लेकर बम डिफ्यूज किया.

शुरुआती जांच से पता चला है कि, ये बम ग़ाज़ीपुर मंडी के फूलमंडी के मेन गेट पर रखा गया था. विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. साथ ही आस-पास के सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है.

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *