Nokia लॉन्च करने जा रहा 4 हजार रूपये से भी कम का पावरफुल स्मार्टफोन,जानें इसके खास फीचर्स

आज के दौर में स्मार्टफोन मार्केट सबसे ज्यादा मुनाफे में है। कारण है कि स्मार्टफोन्स की डिमांड में इजाफा हो रहा है। बढ़ती स्मार्टफोन की डिमांड ने आज मार्केट में सैकड़ों फोन की कंपनियों को लाकर खड़ा कर दिया है। एक तरफ जहां शाओमी और रियलमी जैसी कंपनियों ने अफोर्डेबल कीमत वाले सेगमेंट पर कब्जा कर रखा है। वहीं, ऐप्पल जैसी कंपनी ने हाई रेट वाले सेगमेंट पर अपनी पकड़ मज़बूत कर रखी है। लेकिन बात करें आज से कुछ 12 साल पहले ही तो लोगों के लिए फोन का मतलब नोकिया हुआ करता था।

गिरते पड़ते कंपनी ने बनाई रखी अपनी पहचान

जैसे आज तक टूथपेस्ट का मतलब कोलगेट है। समय के बदलाव के साथ ये कंपनी कहीं गुम सी होती चली गई है, लेकिन इतना होने के बाद भी एक कमाल की बात ये भी है कि नोकिया हर बार गिरते पड़ते भी अपने को संभाल लेती है नोकिया की बनने, गिरने और फिर संभलने की कहानी बहुत दिलचस्प है। चलिए जानते हैं। 1865 से शुरू हुई इस कंपनी  को 155 साल हो चुके इस बीच कंपनी ने रबड़ जैसे फोन से शुरूआत करके कंपनी ने उंचाइयो को छूआ।

NOKIA करने जा रहा नये फीचर के साथ 8210 4जी फोन को लॉन्च

भारत की सबसे पुरानी कंपनी में से शुमार नोकिया इस बार एक बेहतरीन और नए फीचर के साथ अपने नए फोन नोकिया 8210 4जी को लॉन्च करने जा रही है खास बात ये भी है कि इस फोन के 4,000 रूपये की कम कीमत पर रखा गया है। ग्राहकों की सहूलियत के लिए कंपनी ने इस फोन की कीमत को 3,999 रूपये रखा है। कंपनी ने इस फोन को सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया है। ये फोन दो कलर ऑप्शन-रेड और डार्क ब्लू में आता है। नोकिया 8210 4G को अमेज़न इंडिया और नोकिया के इंडियन वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

जानिए इसके खास फीचर्स

कंपनी अपने इस नए नोकिया 8210 4G फोन में कई बदलाव किए हैं कंपनी ने इसमें माइक्रो SD कार्ड स्लॉट भी मौजूद किया है  साथ ही इसमें रिमूवेबल बैटरी और बैक में सिंगल कैमरा भी दिया गया है साथ ही ये भी दावा किया गया है कि इस कैंडी बार मोबाइल की बैटरी करीब एक महीने के स्टैंडबाय टाइम के साथ दी गई है और ये सीरीज 30+ ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगी। कंपनी ने अपने इस फोन में 2.8 इंच की QVGA डिस्प्ले दिया है इसमें ग्राहकों को 48MB की रैम और 128MB की स्टोरेज कैपेसिटी दी गई है। साथ ही यूज़र्स इस फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ा सकते हैं।

कैमरे में दिए ये शानदार फीचर्स

Nokia ने अपने इस नए फोन में कैमरे में भी कई बड़े और शानदार फीचर्स को शामिल किया है इस बार कंपनी ने 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया है जिसमें कि ग्राहकों को ब्लूटूथ V5 भी दिया गया है साथ ही इस बार कंपनी ने अपने इस फोन को ड्यूल-सिम (नैनो) सपोर्ट के साथ ग्राहकों के लिए बनाया है और 1450mAh की बैटरी दी गई है जो एक बार चार्ज होने पर 27 दिनों तक का स्टैंडबाय टाइम दे सकती है साथ ही ये भी दावा किया है कि इसमें 4G नेटवर्क पर 6 घंटे तक का टॉकटाइम उपलब्ध कराया जाएगा।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.