फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ के पोस्टर पर मचा बवाल, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

इंडियन फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई ने 2 जुलाई को अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का पोस्टर शेयर किया था। इस पोस्टर के सामने आने के बाद अब बवाल मच गया है। आपको बता दें कि फिल्म के पोस्टर में ‘मां काली’ के हाथ में सिगरेट और LGBT का झंडा देखकर ये बवाल मच गया है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने सदन में हासिल किया विश्वास मत, समर्थन में पड़े 164 वोट

लीना मणिमेकलई को अरेस्ट करने की उठ रही मांग

लीना मणिमेकलई को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर गिरफ्तारी की मांग उठाई जा रही है। दरअसल पोस्टर में ‘मां काली’ के हाथ में त्रिशूल तो दूसरे हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगा झंडा दिखाया गया है। जिसकी वजह से लोगों के बीच धार्मिक आस्था को लेकर गुस्से का माहौल बन गया है।

सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोलिंग

धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई को लोग सोशल मीडिया पर जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं। कई लोग लीना मणिमेकलई को अरेस्ट करने की मांग भी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर #arrestleenamanimekalai  तेजी से ट्रेंड कर रहा है। लोगों का कहना है कि मेकर्स ने पोस्टर में ‘मां काली’  का अपमान किया है। लीना मणिमेकलई पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया जा रहा है।

फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए बताया था कि उनकी इस फिल्म को कनाडा फिल्म फेस्टिवल (Rhythms of Canada) में लॉन्च किया गया है। वे अपनी इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड थीं। लेकिन पोस्टर सामने आने के बाद तो लोगों ने इसे पूरी तरह से नकार दिया है।

लीना मणिमेकलई पर उठ रही कार्रवाई की मांग

सोशल मीडिया पर लीना मणिमेकलई का जोरदार विरोध किया जा रहा है। एक यूजर ने तो अमित शाह से लेकर पीएमओ तक को पोस्टर पर टैग करते हुए इसपर कार्रवाई करने की मांग किया है।

यह भी पढ़ें: ड्रग्स मामले में Sushant Singh Rajpoot के रुममेट को मिली जमानत,मौत के चश्मदीद थे सिद्धार्थ पिठानी

रिपोर्ट: अंजलि

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.