Advertisement

Weather Update: दिल्ली वालों को भीषण लू के थपेड़ों से मिली राहत, UP-बिहार समेत इन राज्यों में भी होगी बारिश

Weather Update: दिल्ली वालों को भीषण लू के थपेड़ों से मिली राहत, UP-बिहार समेत इन राज्यों में भी होगी बारिश

Share
Advertisement

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में बीते दिन रविवार को शहर के कई इलाकों में छिटपुट बारिश हुई. जिसके कारण दिल्ली वालों को भीषण गर्मी से राहत मिली. बीते दिन राजधानी दिल्ली के तापमान में थोड़ी कमी आई. यहां अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रिकॉर्ड किया गया, लेकिन उमस की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली में जून के अंतिम सप्ताह तक लू चलने के आसार है. वहीं बारिश को लेकर मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में अगले सात दिनों में तक हल्की बारिश हो सकती है.

Advertisement

IMD के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में 27 जून तक मानसून आ सकता है, इसके साथ ही मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पूर्वी गुजरात, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश होने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में मानसून को लेकर खुशखबरी दी है. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ में 24 जून को बादल छाए रहेंगे. जिससे अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहने की संभावना है. इसके अलावा पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में सोमवार को कुछ स्थानों पर भी बारिश होने के आसार है.

बिहार के इन जिलों में होगी बारिश

वहीं मानसून ने बिहार में दस्तक दे दी है. IMD के मुताबिक, मानसून अभी उत्तरी सीमा के रक्सौल में दस्तक दे चुका है. एक-दो दिनों में राज्य के अन्य हिस्सों में भी पहुंचने के आसार हैं, जबकि अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, वैशाली, गोपालगंज, भागलपुर, बांका और आस-पास के इलाकों में बारिश होने के आसार है.

ये भी पढ़ें- 18th Lok Sabha: आज से शुरू होगा 18वीं लोकसभा का पहला सत्र, PM मोदी समेत नवनिर्वाचित सांसद लेंगे शपथ

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *