Advertisement

Rahul Gandhi Hearing Postponed गृह मंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी के मामले की सुनवाई टली

Rahul Gandhi Hearing Postponed Hearing of the case of indecent remarks on Home Minister Amit Shah postponed

Rahul Gandhi Hearing Postponed Hearing of the case of indecent remarks on Home Minister Amit Shah postponed

Share
Advertisement

Rahul Gandhi Hearing Postponed गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने के मामले में राहुल गांधी पर होने वाली सुनवाई टल गई है। बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा नेता विजय मिश्र ने 4 अगस्त 2018 को मानहानी का मुकदमा दर्ज कराया था। विजय मिश्र का आरोप था कि कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी।

Advertisement

Rahul Gandhi Hearing Postponed

दरअसल, सुल्तानपुर की सांसद-विधायक अदालत ने शाह पर 5 साल पूर्व अभद्र टिप्पणी करने के मामले में राहुल को 6 जनवरी को तलब होने का समन जारी किया था। इस मामले की सुनवाई आज (6 जनवरी) को होनी थी। लेकिन यूपी के सुल्तानपुर की सांसद-विधायक अदालत ने शनिवार को अधिवक्ताओं के कार्य बहिष्कार के कारण इस मामले की अगली सुनवाई 18 जनवरी के लिए निर्धारित कर दी है। 

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने बताया कि अदालत में जूनियर अधिवक्ताओं की विधिक कार्यशाला होने के कारण अधिवक्ता कार्य बहिष्कार कर रहे थे, जिसके कारण अब अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के लिए गठित की पांच स्क्रीनिंग कमेटी

राहुल गांधी ने क्या टिप्पणी की थी?

 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा था कि लोग यह भूल गए हैं कि एक व्यक्ति जो ईमानदारी और शिष्टाचार की बातें करता है, वह ‘हत्या का आरोपी’ है। चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था, ‘अमित शाह हत्या के आरोपी हैं, ठीक? सर्वोच्च न्यायालय ने लोया मामले में इसका उल्लेख किया है। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि अमित शाह की कोई विश्वसनीयता है।’

Follow us on: https://www.facebook.com/HKUPUK

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *