Advertisement

मिजोरम विधानसभा चुनाव: हम BJP के साथ नहीं, हम बहुमत हासिल कर लेंगे, बोले CM जोरामथांगा

Share
Advertisement

मिजोरम विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है. मिजोरम के CM जोरामथांगा भी अपने बूथ पर वोट डालने पहुंचे थे, लेकिन इससे पहले कि वे वोट डालते, EVM मशीन ही खराब हो गई.

Advertisement

इसी के साथ उन्होंने सरकार बनाने को लेकर एक अहम बयान दिया है. आज से 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव का एलान हो गया है. इसी के साथ आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण में मतदान होना शुरू हो गया है. और मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों पर भी मतदान शुरू हो गया है.

मिजोरम विधानसभा चुनाव: प्रदेश में हम NDA के साथ नहीं है, बोले मुख्यमंत्री जोरामथांगा

इसके साथ CM जोरामथांगा ने बयान देते हुए कहा कि वे केंद्र में तो NDA के साथ है लेकिन प्रदेश में भाजपा के साथ कोई वास्ता नहीं हैं. मिजोरम में सरकार बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा “मिजोरम में त्रिशंकु विधानसभा नहीं है. हम अकेले सरकार बना सकते हैं, प्रदेश में हमें BJP की जरूरत नहीं है. ना हमने BJP से सम्पर्क किया ना ही उन्होंने”.

मिजोरम विधानसभा चुनाव: बहुमत के लिए 21 सीटें चाहिए

बता दें कि मिजोरम में 400 विधानसभा सीटें है जिस पर CM जोरामथांगा का कहना है “बहुमत के लिए उन्हें 21 सीटें चाहिए और हमें विश्वास है कि हम 25 या उससे ज्यादा सीट जीत लेंगे.” मिजोराम विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस अध्यक्ष लाल सातवा ने भी आज अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

मिजोरम में विधानसभा चुनाव के लिए 40 सीटों पर मतदान चल रहा है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 8.57 लाख से अधिक मतदाता 174 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे। चुनाव में 18 महिला उम्मीदवार भी मैदान में हैं।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ चुनावः ‘रिश्ते में तो हम बाप लगते हैं’-भूपेश बघेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *