Advertisement

Kuwait Fire Accident: अग्निकांड में मरने वाले…45 शवों को लेकर वायुसेना का विमान पहुंचा कोच्चि

Share
Advertisement

Kuwait Fire: कुवैत की एक बिल्डिंग में भीषण आग लगने से 49 लोगों की मौत हो गई। इसमें 45 भारतीय शामिल हैं। आज  45 भारतीयों के शवों को लेकर भारतीय वायुसेना का विमान कोच्चि पहुंच गया है। इस विमान में राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन भी शामिल थे।

Advertisement

आपको बात दें कि भारतीय विदेश राज्य मंत्री कुवैत पहुंचे थे। साथ ही उन्होंने घायलों से भी मुलाकात की। जिन मजदूरों की मौत हुई है। इसमें बिहार से 1, कर्नाटक से 1, पश्चिम बंगाल से 1, आंध्र प्रदेश से 2 . तमिलनाडु से 7, उत्तरप्रदेश से 3, केरल से 23, ओडिशा से 3 , झारखंड से 2 शामिल हैं। भारतीय मजदूर कुवैत की कंस्ट्रक्शन कंपनी NBTC में काम करते थे। हाल ही में  कुछ मजदूर काम करने के लिए कुवैत गए थे। पहले से ही कुछ मजदूर कुवैत में थे। जांच में पता चला कि NBTC की बिल्डिंग में मौत हुई है।  

कुवैत से निकलने से पहले भारतीय दूतावास  ने पोस्ट कर दी थी जानकारी

भारतीय दूतावास ने एक्स पर लिखा था कि कुवैत में आग लगने की घटना में 45 भारतीय पीड़ितों के पार्थिव शरीर को लेकर भारतीय वायुसेना का एक विशेष विमान कोच्चि के लिए रवाना हो गया है। राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह भी इस विमान में सवार थे। आपको बता दें कि दक्षिणी कुवैत के मंगाफ क्षेत्र में एक इमारत में आग लग गई थी। इसमें 49 लोगों की मौत हो गई थी जिसमें 45 भारतीय शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: दिन ही नहीं, रातें भी गर्म रहने के आसार, दिल्ली में अभी नहीं थमेगा लू का ‘प्रहार’

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *