Advertisement

दिन ही नहीं, रातें भी गर्म रहने के आसार, दिल्ली में अभी नहीं थमेगा लू का ‘प्रहार’

Weather Report of Delhi_NCR

सांकेतिक चित्र

Share
Advertisement

Weather Report of Delhi/NCR:  दिल्ली और एनसीआर में गर्मी सितम ढा रही है. दिन ही नहीं रातें भी गरमा रही हैं. हालात यह हैं कि दिल्ली में कई लोग लू की चपेट में आने से बीमार हो रहे हैं. उल्दी, दस्त और बदहजमी की शिकायत वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. वहीं मौसम विभाग की मानें तो अभी इस चिलचिलाती धूप और लू के थपेड़ों से राहत मिलने के आसार नहीं हैं.

Advertisement

मौसम विभाग की ओर से 14-15 जून के लिए गर्मी व लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं 16 से 19 जून तक लू का यलो अलर्ट जारी किया है। मानक केंद्र सफदरजंग पर गुरुवार को अधिकतम तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस रहा. यह सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा है.

वहीं बात अगर न्यूनतम तापमान की करें तो वह भी 29.4 डिग्री सेल्सियस रहा. आयानगर में अधिकतम तापमान 46.4 व न्यूनतम तापमान 31.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किय गया। रिज में अधिकतम तापमान 46.3, पालम में 45.8 व लोदी रोड में 45.4 डिग्री दर्ज किया गया. बता दें कि बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 44.7 और न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। दिल्ली में नजफगढ़ 47.7 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म रहा था.

वहीं पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ ने दस्तक दे दी है. इसके असर से शुक्रवार को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छा सकते हैं। कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी के भी आसार हैं. हालांकि इससे गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. दिन भर तेज लू चलने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें: नागपुर में हुई घटना पर गडकरी ने जताया दुख, फडणवीस बोले… मृतकों के परिजनों को देंगे आर्थिक सहायता

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *