Gyanvapi Masjid: AIMIM प्रवक्ता दानिश कुरैशी गिरफ्तार, शिवलिंग को लेकर लिखी थी आपत्तिजनक पोस्ट

बुधवार को अहमदाबाद में AIMIM के नेता दानिश कुरैशी Danish Qureshi गिरफ्तार कर लिया गया है. दानिश कुरैशी ने शिवलिंग को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट लिखी थी. जिसके बाद विश्व हिन्दू परिषद ने इसकी शिकायत पुलिस से की

Share This News

बुधवार को अहमदाबाद में AIMIM के नेता दानिश कुरैशी Danish Qureshi गिरफ्तार कर लिया गया है. दानिश कुरैशी ने शिवलिंग को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट लिखी थी. जिसके बाद विश्व हिन्दू परिषद ने इसकी शिकायत पुलिस से की. बाद में क्राइम ब्रांच ने AIMIM के नेता और प्रवक्ता दानिश कुरैशी को धर दबोचा.

कोर्ट के आदेश पर हुआ सर्वे

दरअसल, हाल ही में वाराणसी की सेशन कोर्ट के आदेश के बाद ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे कराया गया था. इस सर्वे के आखिरी दिन हिंदू पक्षकार ने मस्जिद परिसर में शिवलिंग मिलने का दावा किया था. इसके बाद कोर्ट ने इस जगह को सील करने का आदेश दे दिया था. हालांकि, मुस्लिम पक्ष शिवलिंग मिलने के दावे को लगातार नकार रहा है. मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वह शिवलिंग नहीं, बल्कि फव्वारा है. जो लगभग हर मस्जिद में लगा होता है.

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

उधर, हिंदू पक्ष के इस दावे के बाद सोशल मीडिया पर भी लंबी बहस छिड़ गई. शिवलिंग को लेकर तमाम लोग इस दावे के समर्थन में पोस्ट लिख रहे हैं. तो वहीं, कई लोग इस दावे का विरोध भी कर रहे हैं. हालांकि, इस दौरान आपत्तिजनक कमेंट भी किए जा रहे हैं.

7 बिंदुओं पर होनी थी बहस

हालांकि, इस मामले को लेकर वाराणसी कोर्ट में 7 बिंदुओं पर महत्यपूर्ण चर्चा होनी थी लेकिन, बार एसोसिएशन की हड़ताल की वजह से यह सुनवाई नहीं हो सकी. कोर्ट में दो एप्लिकेशन डाली गई हैं. एक एप्लिकेशन यूपी सरकार की ओर से डाली गई और दूसरी एप्लिकेशन मामले में वादिनी ने डाली है. दोनों एप्लिकेश में करीब 7 बिंदु है. जिसको लेकर आज सुनवाई होनी थी.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.