Delhi Violence: अमित शाह बोले- किसी भी समुदाय के लोगों को नहीं मिलेगी माफी, पुलिस को उठाने होंगे सख्त कदम

हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav) पर निकली शोभायात्रा के दौरान दिल्ली में दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए अब पुलिसकर्मियों को सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये हैं।

Share This News
Amit Shah

Delhi Violence: बीते दिन शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav) पर निकली शोभायात्रा के दौरान दिल्ली में दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए अब पुलिसकर्मियों को सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये हैं। सोमवार के दिन दिल्ली आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा है कि हिंसा में शामिल लोगों के ऊपर किसी भी तरह से किसी भी समुदाय के लोगों पर दरियादिली नहीं बरती जाएगी।

पुलिस को उठाने होंगे सख्त कदम

अमित शाह (Amit Shah) ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि इस मामलें में जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे वो चाहे किसी भी धर्म के लोग हों उन पर कार्यवाही की जाएगी। हालांकि जिस जगह से हनुमान जी के पवित्र पर्व की शोभायात्रा निकाली गई थी वहां प्रशासनिक रुप से यात्रा निकालने की इजाजत नहीं थी।

पूरे मामले की सख्त जांच

इस पूरे मामले की सख्ती से जांच हो रही है साथ ही हिंसक मामले में सोनू नाम के लड़के का नाम सामने आया है। सोनू को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। जिसने अफरा-तफरी के वक्त पुलिसकर्मियों पर गोलियां चालाई थी। हिंसक घटना के दौरान करीबन दर्जनभर पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। इस हिंसा मामले में पुलिस ने करीबन दो दर्जन लोगों को अपनी हिरासत में ले लिया है जिसमें दो नाबालिग भी शामिल हैं।

किसी भी समुदाय के लोगों को नहीं मिलेगी माफी: Amit Shah

बीते शनिवार में जहांगीरपुरी इलाके में रमजान और हनुमान जयंती के दौरान छिड़ी जंग में अमित शाह (Amit Shah) ने पुलिस को कमर कस लेने के लिए निर्देश दिये है। उनका कहना है कि जिस तरह से आए दिन धर्म को लेकर घटनाएं हो रही है उस पर पुलिस को सख्ती से पेश आने की जरुरत है। साथ ही उन्होनें ये भी निर्देश दिए है कि ऐसी हिंसक घटनाओं पर पुलिस सख्त से सख्त कार्यवाही करे। जो भविष्य में सबके लिए मिसाल बने जिससे लोग ऐसी घटनाओं को अंजाम देने से पहले दस बार सोचें।

ड्रोन की मदद से पूरे इलाके में कड़ी निगरानी

इस पूरे मामले में पुलिस को सख्ती से पेश आने के निर्देश दिये गए है। साथ ही जहांगीरपुरी इलाके में सुरक्षा बलों के साथ पुलिस की करीबन 6 स्पेशल टीमों को तैनात कर दिया गया है। पुलिस को ड्रोन की मदद से पूरे इलाके में कड़ी निगरानी रखने के आदेश दिये गए हैं। सरकार अब दिल्ली हिंसा के बाद कड़े रुख ले रही है। सोमवार के दिन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने भाजपा पर आरोप लगाया कि बीजेपी और उसके सहयोगी देश में ‘‘सांप्रदायिक माहौल” बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

रिपोर्ट- प्रियांशी

Read Also:- Delhi Riots: जहांगीरपुरी हिंसा में अब तक 24 आरोपी गिरफ्तार, हथियार देने वाले गुल्ली की तलाश में जुटी पुलिस

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.