Corona Guidelines। एक्शन में CM योगी, टीम-09 की बैठक में बोले- अस्पतालों में फुल OPD की व्यवस्था को करें सुनिश्चित

CM Yogi

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pardesh) के CM योगी (CM Yogi) ने टीम-09 (Team Nine) की बैठक में अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में मरीजों को किसी प्रकार की कोई समस्या न आए। चिकित्सा विभाग इस बात को सुनिश्चित करें। कोई भी मरीज इलाज के बिना अस्पताल से वापस ना जाए। प्रदेश के सभी जिलों में लाभार्थियों को स्मार्टफोन और लैपटॉप का वितरण की तैयारियों को तेज किया जाए। यह सुनिश्चित करें कि सभी जिलों में सांसदगण और विधायकगणों की मौजूदगी में छात्र-छात्राओं को लैपटॉप और स्मार्टफोन बांटे जाए।

कोई भी मरीज इलाज के बिना अस्पताल से वापस ना जाए

सीएम ने कहा प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के हर नागरिक को टीका लग चुका है। 83% से अधिक पात्र वयस्क टीके की दोनों डोज ले चुके हैं। 15-17 आयु वर्ग के लगभग 93℅ किशोरों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है और 24 लाख पात्र लोगों को प्री-कॉशन डोज भी मिल चुकी है। 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों में से 08 लाख 78 हजार बच्चों को टीकाकवर मिल चुका है। इसे सतत जारी रखा जाए। 12-14 आयु वर्ग का टीकाकरण तेज किया जाए।

Team Nine Meeting

आगे उन्होनें कहा विगत 24 घंटों में 01 लाख 39 हजार कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें मात्र 62 नए कोरोना पॉजिविट पाए गए। इसी अवधि में 44 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए।। कोरोना की हार तय है। सभी जिलों में इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर संचालित रखा जाए। ताकि किसी भी जरूरत पर लोग सीधा संपर्क कर सकें।

बच्चों की यूनिफॉर्म और जूते-मोजे की व्यवस्था हो: CM Yogi

CM योगी (CM Yogi) बोले 4 अप्रैल से श्रावस्ती से ‘स्कूल चलो अभियान’ की शुरुआत होगी। ऐसे में इसको लेकर विभाग सभी तैयारी कर लें। हर बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती हो बेसिक शिक्षा से जुड़े हर विद्यालय में पेयजल, टॉयलेट, स्मार्ट क्लास और फर्नीचर की व्यवस्था सुनिश्चित करें। बच्चों की यूनिफॉर्म और जूते-मोजे की व्यवस्था हो। ‘ऑपरेशन कायाकल्प’ से बेसिक शिक्षा परिषद के सभी विद्यालयों को आच्छादित किया जाए।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *