UP Board Paper Leaked मामले पर CM योगी सख्त, STF को सौंपी मामले की जांच

UP Board Paper Leaked

उत्तर प्रदेश (Uttar Pardesh) में यूपी बोर्ड (UP Board Exam) की परीक्षा चल रही है। 2:00 बजे होने वाली इंटरमीडिएट इंग्लिश परीक्षा (Intermediate English Exam) के पेपर लीक (UP Board Paper Leaked) मामले पर CM योगी (CM Yogi) सख्त है। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री गुलाब देवी (Gulab Devi) और अपर प्रमुख सचिव माध्यमिक आराधना शुक्ला ने कहा कि इंग्लिश का पेपर लीक हुआ है। जिसको लेकर 24 जिलों में परीक्षाएं रद्द कर दी गई है। बच्चों के जानकारी के लिए विभाग की तरफ से जानकारी दी जा रही है। वही जो भी दोषी है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

UP Board Paper Leaked मामले पर CM योगी सख्त

सीएम योगी ने एसटीएफ को इस मामले की जांच सौंपी है। सीएम योगी ने कहा इस मामले में जो भी दोषी होंगे उन पर NSA लगेगा। ACS होम अवनीश अवस्थी ने बलिया के डीएम एवं एसपी से पेपर लीक मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी। पेपर लीक प्रकरण की STF को जांच सौंपी। सीएम योगी ने माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी को तलब किया, सीएम के निर्देश पर परीक्षा रद्द हुई।

मायावती ने पेपर लीक मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग

मायावती (Mayawati) ने ट्वीट कर लिखा कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं में पेपर लीक होने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज दोपहर इण्टर की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होने से पहले पेपर लीक होने के बाद गोरखपुर व वाराणसी सहित प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा रद्द करनी पड़ी है। छात्रों के जीवन से बार-बार ऐसा खिलवाड़ क्या उचित?

आगे बसपा सुप्रीमो ने कहा उत्तर प्रदेश में बार-बार पेपर लीक (UP Board Paper Leaked) होने से ऐसा लगता है कि नकल माफिया सरकार की पकड़ व सख्ती से बाहर हैं, किन्तु इस प्रकार की गंभीर घटनाओं से प्रदेश की पूरे देश में होने वाली बदनामी आदि के लिए असली कसूरवार व जवाबदेह कौन? दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बीएसपी की मांग।

Read Also:- UP Board से जुड़ी बड़ी खबर, 12वीं क्लास की अंग्रेजी परीक्षा का पेपर हुआ लीक, 24 जिलों में परीक्षा रद्द

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.