सातवें चरण के मतदान के बीच अखिलेश का बड़ा दावा, बोले- 300 सीटें के साथ सपा गठबंधन की होगी बंपर जीत

Akhilesh Yadav

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: आज यूपी विधानसभा चरण (UP Election Final Phase) का आखिरी और सातवां चरण (UP Election Final Phase) का मतदान चल रहा है। सातवें चरण (UP Election 2022) में वाराणसी, चंदौली, भदोही, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़ और जौनपुर के 54 विधानसभा सीटों पर पूरी तैयारी के साथ वोटिंग हो रही है। चंदौली की चकिया विधानसभा, सोनभद्र की राबर्ट्सगंज और दुद्घी विधानसभा नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण यहां सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक ही मतदान होगा। बाकी 51 सीटों पर शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। सातवें चरण के मतदान के बीच Akhilesh Yadav ने बड़ा दावा किया है।

सातवें चरण के मतदान के बीच Akhilesh Yadav का बड़ा दावा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सातवें चरण के मतदान के बीच बड़ा दावा करते हुए कहा कि जनता इस बार डबल इंजन की सरकार की पटरियों को उखाड़ने के लिए तैयार है। कम से कम 300 सीटें सपा गठबंधन जीतेगा। समाजवादी सरकार बनेगी तो पूर्वांचल को अभूतपूर्व विकास की तरफ जोड़ने का काम करेंगे। पूर्वांचल को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे दिया गया। वो उतना ही बना है जितना समाजवादियों ने बनाया था, अभी भी वे आगे नहीं जोड़ पाए।

जनता इस बार डबल इंजन की सरकार को पटरियों से उखाड़ने के लिए तैयार

वहीं उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 के अंतिम चरण में सुबह 11 बजे तक 21.55% मतदान हुआ। कासिमाबाद में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकर नगर और बलिया में एक भी सीट न भाजपा को मिलेगी न बसपा को मिलेगी। बनारस में 8 में से 5 सीटें हम जीतेंगे। पूर्वांचल में 54 सीटों का चुनाव हो रहा है इसमें हम कम से कम 45-47 सीटें जीतेंगे।

Hindi Khabar पर देखें #LIVE

Read Also:- Anupriya Patel का बड़ा दावा, बोलीं- मिर्ज़ापुर में पांचों सीट पर BJP गठबंधन की होगी बंपर जीत

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.