‘Tata नमक’ के बाद अब ‘Tata वॉटर’ का मिलेगा मजा, 6,000 से 7,000 करोड़ में हो सकती है डील

टाटा समूह अपने कारोबार को बढ़ानें के लिए लगातार प्रयासों में जुटा हुआ है। इसके तहत अब कंपनी एक और डील की तैयारी में लगभग अपना काम पूरा कर चुकी है। दरअसल टाटा पूरी दुनिया में बिकने वाली और सबसे पॉपुलर पैक वॉटर बोतल बिसलेरी (Bisleri) को खरीदने जा रहा है। माना जा रहा है कि ये डील 6,000 से 7,000 करोड़ रुपये में पूरी हो सकती है।

Tata Group की कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (TCPL) अनुमानित 6,000-7,000 करोड़ रुपये में भारत की सबसे बड़ी पैकेज्ड वाटर कंपनी बिसलेरी (Bisleri) का अधिग्रहण करेगी। गौरतलब है कि बिसलेरी का नेतृत्व करने वाले रमेश चौहान (Ramesh Chauhan) इस कंपनी के सौदे से पहले अपने मशहूर सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड थम्स अप, गोल्ड स्पॉट और लिम्का का भी सौदा कर चुके हैं उन्होंने तीन दशक पहले कोका-कोला के साथ इन कंपनियों का सौदा पूरा किया था। रिपोर्ट के मुताबिक हिस्से के रूप में बिसलेरी का मौजूदा मैनेजमेंट दो साल तक जारी रहेगा। इस बड़ी डील को करने का एक बड़ा कारण भी सामने आया है।

उद्योगपति रमेश चौहान अब 82 वर्ष के हो चुके हैं और हाल के दिनों में उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहा है। इसके अलावा उनका कहना है कि बिसलेरी को विस्तार के अगले स्तर पर ले जाने के लिए उनके पास कोई उत्तराधिकारी नहीं है। रिपोर्ट की मानें तो उनकी बेटी जयंती (Jayanti) कारोबार के लिए बहुत उत्सुक नहीं है. ये बड़े कारण हैं जिनके चलते अब बिसलेरी का सौदा टाटा ग्रुप के साथ किया जा रहा है। अगर टाटा ग्रुप ने इस डील को पूरी तरह से हासिल कर लिया तो टाटा ग्रुप बोतलबंद पीने का पानी बेचने वाले सबसे ब्रांड का नेतृत्व करेगा।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *