सितंबर से शुरू होगी 5G सेवाएं? पीएम मोदी ने अपने भाषण में किया ये बड़ा ऐलान

5G In India

नई दिल्ली: आजादी के 75 साल पूरे होने पर आज पीएम मोदी (PM Modi) ने लाल किले से देश को संबोधित किया। PM ने अपने इस संबोधन में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 5G का इंतजार (5G In India) जल्द खत्म होने वाला है। पीएम ने अपने भाषण में देश की जनता को संबोधित करते हुआ कहा कि 5G, सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग और ग्रामीण क्षेत्रों में ऑप्टिकल फाइबर केबल से हम डिजिटल इंडिया की मुहिम को जमीनी स्तर पर ला रहे हैं। पीएम ने मेड-इंडिया टेक्नोलॉजी सलूशन्स पर भी जोर दिया।

5G का इंतजार जल्द खत्म

उन्होंने यह भी कहा कि डिजिटल इंडिया (5G In India) हर क्षेत्र में बड़े बदलाव लाने वाला है। यह भारत की तकनीक का समय है। भारत सरकार ग्रामीण और शहरी भारत के बीच मौजूद डिजिटल विभाजन को पाटने पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मोदी ने कहा कि 5जी, ओएफसी (ऑप्टिकल फाइबर केबल) और सेमीकंडक्टर निर्माण के साथ, जमीनी स्तर पर डिजिटल इंडिया के माध्यम से एक क्रांति आ रही है।

Read Also:- PM मोदी के पांच संकल्प रखेंगे नए भारत की नींव , जानिए क्या हैं ये संकल्प?

‘डिजिटल इंडिया’ के माध्यम से जमीनी स्तर पर ला रहे हैं क्रांति

लालकिले की प्राचीर से पीएम ने अपने भाषण के दौरान कहा कि हम ‘डिजिटल इंडिया’ के माध्यम से जमीनी स्तर पर क्रांति ला रहे हैं और जल्द ही हर गांव को डिजिटल रूप से जोड़ा जाएगा, क्योंकि हम 5जी युग की शुरुआत कर रहे हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री के 29 सितंबर को इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) के दौरान आधिकारिक तौर पर 5जी नेटवर्क लॉन्च करने की संभावना है।

हर गांव को डिजिटल रूप से जोड़ा जाएगा

आगे प्रधानमंत्री बोले सेमीकंडक्टर का प्रोडक्शन, 5G नेटवर्क्स और ऑप्टिकल फाइबर शिक्षा और स्वास्थ के साथ आम लोगों की जिंदगी को बदलने वाले हैं। मोबाइल से डिजिटल पेमेंट और सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग के साथ हम समय के उन बदलावों को देख रहे हैं, जिन्हें होने में एक युग लग जाता है। प्रधानमंत्री मोदी देश की जनता को यह भी अहसास दिलाया कि हमारे आसपास डिजिटल बदलाव हो रहे हैं और इसने पॉलिटिक्स के साथ ही इकोनॉमी और सोसायटी की नई परिभाषा भी तय की है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *