Advertisement

Google Chrome यूजर्स के लिए सरकार ने जारी की हाई रिस्क वार्निंग, यूजर्स सावधान!

Share
Advertisement

गूगल क्रोम ब्राउज़र के उपयोगकर्ताओं को जागरूक करने के लिए कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ने एक चेतावनी जारी की है कि क्रोम का उपयोग किसी सुरक्षा खतरे से गुजर सकता है। CERT-in ने बताया कि क्रोम में कुछ सुरक्षा संबंधित कमजोरियां हैं, जो वायरस और मैलवेयर के हमलों का शिकार बना सकती हैं, और यह हैकरों को उपयोगकर्ताओं के सिस्टम में प्रवेश करने का अवसर देती हैं।

Advertisement

CERT-in ने इस खतरे को अनलग्न करने के लिए विभिन्न स्रोतों से उत्पन्न कमजोरियां पहचानी हैं, जैसे कि वेबपी में हीप बफर ओवरफ्लो एरर, कस्टम टैब्स, प्रॉम्प्ट्स, इनपुट, इंटेंट्स, पिक्चर इन पिक्चर और इंटरस्टिशियल्स में अनुचित कार्यान्वयन, डाउनलोड और ऑटोफिल में अपर्याप्त नीति प्रवर्तन शामिल हैं। इसका मतलब है कि साइबर हमलावर इन सुरक्षा कमियों का दुरुपयोग करके विशिष्ट वेबसाइटों पर अनजान उपयोगकर्ताओं को धोखा दे सकते हैं।

कैसे करें अपने सिस्टम को सुरक्षित

सुरक्षा की दृष्टि से अपने सिस्टम और डेटा को सुरक्षित रखने के लिए, CERT-in ने सुझाव दिया है कि आप गूगल क्रोम को तुरंत अपडेट करें, और इसके लिए गूगल क्रोम के आधिकारिक रिलीज़ ब्लॉग पर जाएं ताकि आप सुरक्षित वर्शन पर हों। इससे आपके सिस्टम की सुरक्षा बढ़ेगी और आप साइबर हमलों से बच सकेंगे।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 सीरीज का Google ने उड़ाया ‘मजाक’, ‘बेस्ट फोन फॉरएवर’ ऐड कैंपेन में Pixel को बेस्ट बताया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें