महिला ने Zomato डिलीवरी बॉय पर चलाया जूता, इंटरनेट पर हो रही महिला के खिलाफ सजा की मांग

सोशल मीडिया पर अक्सर अजीब और गरीब वीडियो वायरल(Viral Video) होते रहते हैं ऐसा ही एक वीडियो फिर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला ने Zomato फूड डिलवरी एजेंट को अपने जूते से पीट दिया। दरअसल मामला ये था कि वो ऑर्डर उसने किया था, लेकिन रास्ते में एक महिला ने डिलीवरी एजेंट से ऑर्डर छीन लिया और उसे पीटने लगी इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी अपनी राय देना शुरू कर दिया है।

कंपनी ने शुरू की इसकी जांच   

इस घटना का वीडियो @bogas24 ने अपने ट्विटर अकाउंट पर @zomato टैग करके शेयर किया है और लिखा है कि मेरा ऑर्डर डिलीवर करते वक्त डिलीवरी एग्जीक्यूटिव पर हमला किया गया था। कुछ महिलाओं ने उससे मेरा ऑर्डर ले लिया और उसे जूते से पीटने लगी। वह रोते हुए मेरे पास आया और उसे डर भी था कि कहीं उसकी नौकरी ना चली जाए। यूजर ने ये वीडियो 16 अगस्त को शेयर किया था और कहा था कि मैं किस्मत वाला रहा जो इस घटना को रिकॉर्ड कर पाया।

लोग दे रहे सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया

आसपास के लोगों ने Zomato फूड डिलवरी एजेंट को जब बचाने की कोशिश की तो महिला ने उनकी भी नहीं सुनी आस-पास के लोगों से बहस करती है और खाना छीनकर चली जाती है। वीडियो में कोई ऑडियो नहीं है, जिसकी वजह से ये साफ़ नहीं हो पा रहा इस बवाल का पूरा कारण क्या था। वहीं लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए कई मैसेज लिखे एक यूजर ने लिखा कि लड़कियों को छूट दोगे, तो ऐसा ही होगा’, ‘और करो नारीवाद नारीवाद’  जैसे रिएक्शन ट्विटर पर भरें पड़े हैं।लेकिन ये ख़ालिस फसादिया और बेमतलब की बहस है। उस महिला ने ग़लत किया। उसे सज़ा मिलनी चाहिए। किसी भी तरह की हिंसा जायज़ नहीं है, लेकिन एक घटना की वजह से तमाम महिलाओं को टारगेट करना भी जायज़ नहीं है। हिंसा की घटनाओं को मिसाल बनाकर पितृसत्ता को सही नहीं ठहराया जा सकता है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *