निक इवांस नाम के शख्स ने पकड़ा दो मुंह वाला दुर्लभ सांप, तस्वीरें देख आप भी हो जाएंगे दंग

Two Headed Snake,

Two Headed Snake: आज हम आपको ऐसी खबर बताने जा रहें हैं जिससे आप सब हैरान हो जाएंगे क्या आप लोगों ने कभी दो सिर वाला सांप देखा है? या दो सिर वाले सांप के बारे में सुना है शायद हो सकता है कि आपने इंटरनेट पर ऐसे अनोखे सांपों की सैकड़ों तस्वीरें देखी होगीं लेकिन इनमें से अधिकतर फोटोज एडिटेड या फोटोशॉप होती हैं।

दक्षिण अफ्रीका के शख्स ने पकड़ा दो मुंह वाला सांप

दक्षिण अफ्रीका के डरबन में रहने वाले निक इवांस ने एक अनोखा कमाल कर दिखाया कि आप लोग भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल निक ने दो मुंह वाले दुर्लभ स्नेक का रेस्क्यू किया है। जी हां सही सुना आपने सांप पकड़ने के बाद निक ने इस दो मुंह वाले की तस्वीर को कैप्चर करके उन्हें फेसबुक पर शेयर कर दी और जिसके बाद ये दुर्लभ सांप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई।

निक इवांस ने बताया लगभग 30 सेंटीमीटर लंबा था सांप

रेस्क्यू करने वाले निक इवांस ने बताया कि यह लगभग 30 सेंटीमीटर लंबा था। उन्होंने कहा, ‘उसे रेंगते हुए देखना मेरे लिए काफी दिलचस्प अनुभव था कभी-कभी सांप का सिर विपरीत दिशाओं में जाने की कोशिश करता तो कभी वह एक सिर को दूसरे पर टिका देता।

28 जून को फेसबुक पोस्ट के बाद तेजी से वायरल हुआ ये दुर्लभ वीडियो

निक इवांस एक स्नेक रेस्क्यूअर हैं। उन्होंने 28 जून को इस दुर्लभ दो मुंह वाले दक्षिणी ब्राउन एग-ईटर सांप का रेस्क्यू करने के बाद इसको फेसबुक पर पोस्ट किया था। जिसके बाद इसे तेजी से फेसबुक पोस्ट पर अबतक 2.6 हजार रिएक्शन्स और 700 शेयर मिल चुके हैं। निक ने तस्वीरों के साथ एक लंबी- चोड़ी पोस्ट में ये भी बताया कि कैसे उन्हे ये दो मुंह वाला दुर्लभ सांप देखने को मिला।

सांप की यह प्रजाति नहीं है हानिकारक

निक का कहना है कि ये दो मुंह वाले दुर्लभ सांप की प्रजाति बहुत कम देखने को मिलती है। फिलहाल, यह सांप प्रोफेशनल केयर में हैं। दरअसल इस सांप को Ndwedwe नाम के एक शख्स ने अपने यार्ड में घुमते हुए देखा था, जिसके बाद उसने सांप को पकड़कर बोतल में बंद कर दिया। ताकि कोई उसे नुकसान ना पहुंचा पाए। इसके बाद उसने इंवास को बुलाया और सांप को ले जाने के लिए कहा। वहीं रेस्क्यूअर के लिए भी दो मुंह वाले इस सांप को देखना काफी दुर्लभ से भरा था। ऐसे में निक ने अपने हाथ से इस दुर्लभ मौके को हाथ से जाने नहीं दिया।

रिपोर्ट- अंजलि

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.