UP Elections 2022: बीजेपी का ‘तीन-चौथाई’ से मतलब तीन या चार सीट- अखिलेश

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष किया है.

अखिलेश ने कहा है कि “80 बनाम 20” के दावे से मुख्यमंत्री योगी ये कहना चाह रहे हैं कि बीजेपी के पास सिर्फ़ 20 फ़ीसदी लोगों का ही समर्थन है. बाकी के 80 फ़ीसदी लोग समाजवादी पार्टी के साथ खड़े हैं.

अखिलेश यादव ने कहा, ”ये जो 80 और 20 की बात कर रहे हैं. 80 फ़ीसदी लोग तो समाजवादी पार्टी के साथ समर्थन में खड़े ही हो गए थे. जिन-जिन लोगों ने आज इस मंच और मैदान को देखा होगा, स्वामी प्रसाद मौर्य को देखा होगा तो 20 फ़ीसदी भी उनके ख़िलाफ हो गए होंगे. तो अब भारतीय जनता पार्टी का सफाया होना तय है.”

दरअसल हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि आने वाला चुनाव 80 बनाम 20 का होगा. 80 फ़ीसदी समर्थन एक तरफ़ यानी बीजेपी की तरफ होगा, और 20 फ़ीसदी दूसरी तरफ होगा. कई राजनीतिक विश्लेषक, जानकार और नेता इस बयान में ’20 फ़ीसदी’ को मुसलमानों से जोड़कर देख रहे हैं.

शुक्रवार को मकर संक्रांति के मौके पर स्वामी प्रसाद मौर्या के पार्टी में शामिल होने के बाद अपने भाषण में बीजेपी के दावे पर अखिलेश यादव ने चुटकी ली.

403 सीटों वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा में तीन-चौथाई सीटें हासिल करने के दावे पर अखिलेश ने कहा, “जो लोग तीन चौथाई की बात कर रहे थे सच ये है कि वो तीन और चार सीट की बात कर रहे हैं.”

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी और आखिरी चरण का 7 मार्च को है. जिसके बाद अन्य चार राज्यों के साथ नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *