Advertisement

30 मार्च को लॉन्च होगा रेडमी 12C, 10 हजार रुपए से कम हो सकती है कीमत

Share
Advertisement

चीनी कंपनी शाओमी (Xiaomi) 30 मार्च को भारतीय मार्केट में रेडमी 12C स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। जैसा की नाम से पता चला है कि यह सी-सीरीज का मोबाइल होगा, जो किफायती कीमत में आएगा। शाओमी ने लॉन्च इवेंट के बारे में बताते हुए मोबाइल को ऑफिशियल वेबसाइट पर टीज किया है, जिसमें डिजाइन और कुछ स्पेसिफिकेशंस के बारे में खुलासा किया है। रेडमी 12C में सेल्फी कैमले के लिए एक वॉटरड्रॉप नॉच और नीचे थोड़ा मोटा बेजल दिया गया है। वॉल्यूम और पॉवर बटन को राइट साइड में दिया गया है। वहीं बैक पैनल में बड़ा कैमरा आइलैंड दिया गया है, जिसमें LED फ्लैश के साथ दो कैमरा और एक कटआउट में ‘AI’ टेक्स्ट लिखा हुआ दिखाई दे रहा है। उसी के बगल में फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर है और पूरे बैंक पैनल में एक पैटर्न फिनिश दी गई है।

Advertisement

रेडमी 12C : स्पेसिफिकेशन्स

1- रेडमी 12C में 6.71-इंच का एक बड़ा डिस्प्ले मिलेगा, जिसमें कंपनी HD+ रिजॉल्यूशन, 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 60Hz का स्टैंडर्ड रिफ्रेश रेट दे सकती है।

2- फोटोग्राफी के लिए बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें मेन कैमरा 50 50MP का होगा और दूसरे कैमरे के बारे में अभी तक कंपनी ने कोई भी जानकारी शेयर नहीं की है।

3- रेडमी 12C में G85 SoC प्रोसेस दिया गया है, जिसकी बदौलत कंपनी ने दावा किया है कि इस सेगमेंट में यह सबसे फास्ट स्मार्टफोन होगा।

4- इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 5000mAh की बैटरी दी है।

5- रेडमी 12C चार कलर (ब्लैक, ब्लू, पर्पल और ग्रीन) ऑप्सन के साथ लांच होगा।

रेडमी नोट 12 भी होगा लॉन्च

30 मार्च को शाओमी रेडमी 12C के साथ रेडमी नोट 12 भी भारतीय मार्केट में लॉन्च होगा, जिसे कंपनी पहले ही ग्लोबल मार्केट में लांच कर चुकी है। इसमें कंपनी स्नैपड्रैगन का 685 प्रोसेस देगी, जो 4G नेटवर्क सपोर्ट के साथ आएगा। इसके साथ ही इसमें शाओमी 5000mAh बैटरी देगी, जो 33W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगा। इसके साथ इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा।

ये भी पढ़े: फायर-बोल्ट की लीगेसी एडिशन 4 स्मार्टवॉच लॉन्च, हार्ट रेट के साथ शेयर मार्केट का हाल भी बताएगी वॉच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *