Advertisement

गूगल की सुविधा सिर्फ दो फोन पर उपलब्ध…

Google Circle to Search: 

Google Circle to Search: 

Share
Advertisement

Google Circle to Search: 

Advertisement

विश्व की सबसे बड़ी टेक कंपनी गूगल अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। गूगल अपने प्रीमियम उत्पादों में कई एआई आधारित सर्विसेज लॉन्च कर रही है। गूगल की नई-नई तकनीकों का सैमसंग भी लाभ उठा रहा है।

फीचर का नाम- सर्कल टू सर्च

अब नए मोबाइलों में कुछ ढूंढने के लिए आपको किसी चीज पर क्लिक करने की आवश्यकता नहीं है। अब किसी भी चीज की जानकारी सिर्फ एक फोटो पर गोला बनाकर प्राप्त की जा सकती है। गूगल ने इस तकनीक को सर्कल टू सर्च नाम दिया है। सर्कल बनाने के अलावा आप सिर्फ टैप करके भी कुछ सर्च कर सकते हैं।

फिलहाल दो ही फोन में यह फीचर

सैमसंग गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा मॉडल के साथ आने वाले एस पेन के साथ भी यह ड्राईंग बनाई जा सकती है। एस24 में सर्कल टू सर्च फीचर का लाभ उठाने के लिए बस होम बटन को थोड़ी देर तक दबाना होगा। इसके बाद आप किसी भी तस्वीर को सिलेक्ट कर एआई फीचर का लाभ उठा सकते हैं। यह फीचर हर भाषाओं को सपोर्ट करेगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गूगल का यह एआई फीचर 31 जनवरी से गूगल पिक्सल 8 प्रो और सैमसंग गैलेक्सी एस24 मॉडल में ही उपलब्ध होगा। वहीं, अन्य एंड्रोइड फोन के लिए यह फीचर साल के आखिरी तक लॉन्च किया जाएगा।

लक्ष्यों को हासिल करने के लिए छंटनी करेगा गूगल

अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने एक मेल में कहा कि कंपनी के पास कई महत्वकांक्षी लक्ष्य हैं। लक्ष्यों को हासिल करने के लिए निवेश किया जाएगा और निवेश की क्षमता हासिल करने के लिए हमें कठोर विकल्प चुनना पड़ेगा। इन्हीं लक्ष्यों को हासिल करने के लिए पिचाई ने कर्मचारियों को छंटनी के संकेत दिए हैं।

यह भी पढ़ें-http://Pakistans-Iran air strike: पाकिस्तान में हाई अलर्ट जारी, इस्लामाबाद को सता रहा ईरान का भय


Follow Us On : https://twitter.com/HindiKhabar?ref_src=twsrc%5Egoogle%7Ctwcamp%5Eserp%7Ctwgr%5Eauthor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *