Advertisement

‘हमें खाना तो मिल रहा है, लेकिन अंदर हम सभी की हालत खराब है’, टनल में फंसे मजदूरों ने लगाई गुहार

Share
Advertisement

Uttarkashi : टनल में फंसे मजदूरों की आवाज सुन आप भी रो पड़ेगे। उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे मजदूरों जिसने भी उनकी ऑडियो रिकॉर्डिंग सुनी वह भी भावुक हो गया। मजदूरों की हालत जल बिन मछली जैसा हो गया है। वह अंधेरी सुरंग से जल्द से जल्द बाहर आने के लिए छटपटा रहे थे. उनकी बातचीत में निराशा छलक रही थी.

Advertisement

सुरंग में फंसे मजदूरों से उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि अरुण कुमार ने बात की

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिल्क्यारा टनल में फंसे मजदूरों को रेस्क्यू करने की लगातार कोशिशें जारी हैं. वहीं अधिकारियों द्वारा एक छोटे पाइप के जरिए मजदूरों से बात की गई है। साथ ही टनल में फंसे मजदूरों ने अधिकारियों से उन्हें जल्द से जल्द बाहर निकालने की गुहार लगाई है। कहा जा रहा है कि टनल में फंसे 41 मजदूरों में 8 मजूदर उत्तर प्रदेश के हैं. उनसे संपर्क साधने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि अरुण कुमार सोमवार को टनल का दौरा किया। उन्होंने सुरंग में फंसे यूपी के मजदूरों से बात की, जिसकी ऑडियो रिकॉर्डिंग भी की गई थी।

आप चिंता न करें, पूरा देश आपके लिए दुआएं कर रहा है – अरुण कुमार

मीडिया के रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरुण कुमार ने मजदूरों से बात करते हुए उन्हें सकुशल बाहर निकालने का भरोसा दिलाया। उन्होंने मजदूरों से कहा कि आप चिंता न करें, पूरा देश आपके लिए दुआएं कर रहा है। आपको बाहर निकालने के लिए बचाव का काम चल रहा है. जल्द ही हम एक साथ घर जाएंगे।

सुरंग में खाना मिलने के बाद भी मजदूरों की हालत खराब है

गौतलब है कि अरुण कुमार से बात करते हुए यूपी के मजदूर अखिलेश कुमार ने कहा कि सुरंग मे हमें खाना तो मिल रहा है, लेकिन अंदर हम सभी की हालत खराब है। अखिलेश ने अधिकारियों से उन्हें बाहर निकालने की गुहार लगाते हुए कहा कि हमें जल्द से जल्द बाहर निकालें, दिन व दिन हमारी परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। वहीं यूपी के एक अन्य मजदूर राम सुंदर ने बातचीत के दौरान कहा कि हमारे घर वालों को बता दें कि वह चिंता न करें और अपना ख्याल रखें।

ये भी पढ़ें : https://hindikhabar.com/sports/fans-were-so-shocked-by-indias-defeat-in-the-world-cup-that-two-people-committed-suicide/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें