Advertisement

Chardham Yatra: चारधाम यात्रा की तैयारियों पर सरकार की पैनी नजर, परिवहन मंत्री ने की समीक्षा बैठक

Share
Advertisement

Chardham Yatra: उत्तराखंड में 22 अप्रैल से 2023 की चारधाम यात्रा की शुरूआत होने जा रही है। विधिवत पूजा करने के बाद 22 अप्रैल को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खोले जाएंगे। वहीं 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम और 27 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे।

Advertisement

चारधाम यात्रा के लिए सरकार मुस्तैद Chardham Yatra

उत्तराखंड में आगमी 22 अप्रैल से चारधाम यात्रा की शुरूआत होने जा रही है। इसी कड़ी में सरकार और प्रशासन काफी मुस्तैद हो चुकी है। चारधाम यात्रा क लेकर उत्तराखंड सरकार हर तरफ से तैयारियों को पूरा करने में जुटी हुई है। ताकि यात्रा में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। वहीं चारधाम यात्रा को देखते हुए उत्तराखंड परिवहन मंत्री चंदन राम दास की अध्यक्षता में एक बैठक की गई। जिसमें परिवहन विभाग के अधिकारी और यात्रा में चलने वाली टैक्सी एसोसिएशन के पदाधिकारी भी शामिल हुए।

निजी टैक्सी संचालक पर रहेगी पैनी नजर Chardham Yatra

बैठक में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए कई अहम निर्णय लिए गए। साथ ही पिछले साल चारधाम यात्रा में हुए अव्यवस्था को व्यवस्थित करने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए गए। पिछले साल हुई यात्रा के दौरान कई यात्रियों ने निजी टैक्सी संचालक पर मनचाहा किराया वसूलने की शिकायत की थी। जिसको देखते हुए परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को एक मोबाइल नंबर जारी करके कहा। जिसके जरिए यात्री किसी भी तरह की होने पर उस नंबर पर कंप्लेंट कर सकते हैं।

परिवहन मंत्री खुद लेंगे तैयारियों का जायजा

वहीं यात्रियों की सुविधा को देखते हुए परिवहन विभाग के कर्मचारियों को आज बुधवार को 40 से ज्यादा इंटरसेप्टर मोटरबाइक देकर भी रवाना किया गया। जिसकी मदद से सड़कों पर यातायात का पालन ना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकेगी। परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने बढ़ती हुई दुर्घटनाओं को देखते हुए भी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं। साथ ही यात्रा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए वह खुद निरीक्षण के लिए जाएंगे। इस दौरान अगर कोई कमी नजर आई तो अधिकारियों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Indian Railway: गंगा पुष्करालु उत्सव पर होगा विशेष ट्रेनों का संचालन, जानें कब, कहां से होगा ट्रेनों का संचालन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *