Advertisement

UP Politics: जयंत चौधरी ने NDA में जाने की पुष्टि की, INDIA गठबंधन को बड़ा झटका

Share
Advertisement

UP Politics: सोमवार, 12 फरवरी को, राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने NDA में जाने की पुष्टि की। “पार्टी के विधायकों और कार्यकर्ताओं से बातचीत के बाद मैंने NDA में जाने का फैसला लिया,” उन्होंने कहा। इस निर्णय के पीछे कोई व्यापक योजना नहीं थी। परिस्थितियां ऐसी बन गईं कि हमें इन निर्णयों को बहुत जल्दी करना पड़ा।

Advertisement

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के पोते जयंत चौधरी हैं। 9 फरवरी को केंद्र सरकार ने चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान किया था। जयंत चौधरी ने कहा कि सभी लोग दादा को भारत रत्न मिलने से खुश हैं। यह हमारे परिवार का सम्मान है। बीजेपी ने गरीबों, किसानों और नौजवानों का भी सम्मान किया है।

9 फरवरी को जयंत ने INDIA छोड़कर NDA पर चले गए। “किस मुंह से इनकार करूँ?” उन्होंने कहा। मोदी ने लोगों का दिल जीत लिया। क्या अब भी कोई जगह है? इस दिन बहुत अच्छा है। यह मेरे लिए एक भावुक और यादगार क्षण है।

UP Politics: पिछले चुनाव में किसी सीट पर नहीं मिली जीत

पश्चिमी यूपी में जाटों, किसानों और मुस्लिमों की बहुलता है। यहाँ लोकसभा की 27 सीटें हैं, जिसमें बीजेपी ने 2019 में 19 पर जीत हासिल की थी। जबकि विपक्षी गठबंधन ने आठ सीटें जीतीं। चार सपा और चार बसपा के खाते में आए। लेकिन आरएलडी को एक भी सीट नहीं मिली। जयंत को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जाट समाज का भी साथ नहीं मिला। यही नहीं, 2014 के चुनाव में भी जयंत को हार मिली थी क्योंकि उसे एक भी सीट नहीं मिली थी।

यह भी पढ़ें: Kisan Andolan: आज दिल्ली कूच करेंगे किसान, 70 हजार जवान तैनात

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें