Advertisement

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस और अखिलेश यादव के बीच अब सब ठीक है! इस फैसले ने कम की दूरियां

UP Lok Sabha Election
Share
Advertisement

UP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Elections) के दौरान समाजवादी पार्टी और कांग्रेस नेतृत्व के बीच पैदा हुई नाराजगी को कम करने की कोशिश जारी है. एक तरफ सपा नेता अखिलेश यादव अपने बयानों से हालात को सामान्य करने में जुटे हैं तो वहीं कांग्रेस ने राज्य के लिए एक ऐसा फैसला किया है जिससे दोनों दलों के बीच खटास कम हो सकती है.

Advertisement

UP Lok Sabha Election 2024: एमपी चुनाव के दौरान आई थी खटास

एमपी चुनाव के दौरान सीटों पर सामांजस्य और समन्वय पर बात न बन पाने की वजह से कांग्रेस और सपा ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था. इतना ही नहीं एमपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कमलनाथ और अखिलेश यादव के बीच बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया था. जिसके बाद यूपी कांग्रेस के नेताओं ने भी सपा और अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा था.

इंडिया अलायंस में समन्वय नहीं बना तो बिगड़ेगी बात

उधर, एमपी में मिली हार के बाद कांग्रेस इस बात को लेकर अलर्ट हो गई है कि I.N.D.I.A. अलायंस के दलों के बीच समन्वय नहीं बना तो लोकसभा चुनाव में भी बात बिगड़ सकती है. इसी के मद्देनजर यूपी में भी सीट शेयरिंग के आइडिया पर कांग्रेस को चलना पड़ सकता है. ऐसे में दोनों दलों के नेताओं ने अब एक दूसरे के प्रति बयानबाजियां कम कर दी हैं.

कमलनाथ को अध्यक्ष पद से हटाया गया

इस बीच कांग्रेस ने कमलनाथ को एमपी कांग्रेस चीफ के पद से हटा दिया है. इस फैसले से अखिलेश के मन की खटास और कम हो सकती है और सपा के साथ अब एमपी और यूपी, दोनों राज्यों में लोकसभा चुनाव के दौरान सकारात्मक मोर्चे पर वार्ता हो सकेगी.

UP Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की चाहत

सपा, एमपी में भी कुछ सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना रही है. अखिलेश यादव समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने बीते दिनों इस आशय के संकेत दिए हैं. वहीं यूपी में भी मन मुताबिक सीट पाने के लिए कांग्रेस जोर आजमाइश कर रही है.

कांग्रेस की कोशिश है कि वह एमपी और यूपी में सपा के साथ सामंजस्य बिठाए ताकि विधानसभा चुनाव जैसी स्थिति पैदा न होने पाए और विपक्षी दलों को उनके गठबंधन पर कटाक्ष करने का मौका न मिले. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *