Advertisement

‘न NDA और न INDIA…’ बीएसपी अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव, मायावती ने बताई वजह

बसपा सुप्रीमो मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती

Share
Advertisement

BSP: बसपा BSP सुप्रीमो मायावती आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर बीएसपी सुप्रीमो ने लखनऊ में एक प्रेस कॉफ्रेंस की संबोधित की। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)के साथ ही भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने INDIA गठबंधन (INDIA ALLIANCE) और ईवीएम (EVM) का जिक्र किया। साथ ही ऐलान किया उनकी पार्टी बसपा पूरे देश में अपने बूते पर चुनाव लड़ेगी। मायावती ने कहा अपनी पार्टी के जनाधार का बनाए रखना अति आवश्यक है।

Advertisement

‘गठबंधन करके BSP का पूरा वोट….’

गठबंधन का जिक्र करते हुए मायावती ने कहा- ‘गठबंधन करने से पार्टी का फायदा कम नुकसान ज्यादा होता है। और हमारा वोट प्रतिशत भी कम हो जाता है और अन्य दल को फायदा पहुचता है। इसलिए अधिकांश पार्टी बीएसपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ना चाहती हैं। हमारी पार्टी अकेले चुनाव लड़कर बेहतर नतीजे लाएगी। हम इसलिए चुनाव अकेले लड़ते हैं क्योंकि बीएसपी के सर्वोच्च नेतृत्व एक दलित के हाथ है। गठबंधन करके बीएसपी का पूरा वोट गठबंधन की पार्टी को चला जाता है। जबकि उस गठबंधन का वोट, विशेषकर अपर कास्ट वोट  बसपा को नहीं मिलता है’।

मायावती ने कहा कि बसपा (BSP) यूपी विधानसभा चुनाव भी अकेले लड़ चुकी है और अकेले सरकार भी बना चुकी है। उन्होंने कहा कि बीएसपी किसी को फ्री में समर्थन नहीं देगी लेकिन चुनाव के बाद गठबंधन के बारे में वह विचार कर सकती हैं। मायवती ने कहा कि हमारी पार्टी देश में जल्दी ही घोषित होने वाले लोक सभा चुनाव दलितों आदिवासियों अति पिछड़ों मुस्लिमों और अल्पसंख्यकों के दम पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी।  

बसपा सुप्रीमो का केंद्र पर निशाना

मायावती ने कहा कि आज कल की सरकारें नाम बदल कर घोषणाएं करने में लगी है जिनका वास्तविकता से लेना देना नही है। बीजेपी कांग्रेस की सोच सिद्धांत और जातिवादी सोच है. बीजेपी का नाम लिए बगैर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा धर्म और संस्कृति की आग में राजनीति की जा रही है जिससे लोकतंत्र कमजोर हो रहा है।

यह भी पढ़ें:Indigo Viral Video: पायलट को थप्पड़ मारने की घटना पर कांग्रेस का केंद्र पर वार, ‘सरकार चुप्पी साधे बैठी है’

Follow Us On Twitterhttps://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें