बिना जानकारी चेक से ट्रांसफर हो गए 45 लाख रुपये, पासबुक देख कस्टमर के उड़े होश

Share

भदोही जिले के एक व्यक्ति के बैंक खाते से 45 लाख रुपये जालसाज़ी का मामला सामने आया है। शिकायतकर्ता का दावा है कि उसके खाते से उसकी बिना जानकारी के चेक के माध्यम से 45 लाख रुपए ट्रांसफर हो गए हैं। उसे इस बात की जानकारी बैंक पासबुक एंट्री कराने के बाद हुई। पूरा मामला ज्ञानपुर कोतवाली क्षेत्र का है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। एएसपी (ASP) राजेश भारती ने कहा कि 45 लाख रुपये के जालसाजी का मामला सामने आया है, गंभीरता से लेकर मामले की साइबर टीम से जांच कराई जा रही है।

यह पूरा मामला ज्ञानपुर कोतवाली क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा का है जहां ज्ञानपुर के ही रहने वाले एहसान हैदर का बैंक खाता है। बैंक जाकर एहसान हैदर ने जब पास बुक एंट्री अपडेट कराई तो उनके खाते से चेक के माध्यम से 45 लाख रुपए किसी खाते में ट्रांसफर होना दिखाया गया। जबकि दावा है कि एहसान हैदर ने किसी तरह का ट्रांजेक्शन नहीं किया। एहसान हैदर ने बताया कि उनकी पत्नी प्रोफेसर थी और कोविड में उनकी मौत हो गई थी। वो पत्नी का खाता बंद कराने के लिए बैंक गए थे, इस दौरान उन्होंने अपना भी खाता प्रिंट कराया तो उन्हे 45 लाख रुपए निकाले जाने की जानकारी मिली। जबकि उन्होंने इस तरह का कोई ट्रांजेक्शन नहीं किया।

उन्होंने बताया की मैनेजर से शिकायत के बाद बताया गया है कि फर्जी चेक से किसी जालसाज ने रुपए ट्रांसफर किए हैं जिस पर कार्र्यवाई होगी। जिसके बाद एहसान हैदर ने एसपी डीएम से मामले की शिकायत की। अपर पुलिस अधिक्षक राजेश भारती ने बताया की पूरे मामले की जांच साइबर सेल टीम कर रही है। प्राथमिक तौर पर लगता है कि क्लोन चेक से रुपए ट्रांसफर किए गए है।

रिपोर्ट: रामकृष्ण पाण्डेय, भदोही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *