Advertisement

राज्य के औद्योगिक विकास के लिए सीएम मान आज हॉलैंड स्थित पशु आहार संयंत्र की आधारशिला रखेंगे

Share
Advertisement

Punjab News: इस संबंध में निर्णय मुख्यमंत्री की नीदरलैंड की राजदूत मारिसा गेराड्स के साथ बैठक के दौरान लिया गया, जिन्होंने यहां अपने आवास पर मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

Advertisement

राज्य में औद्योगिक विकास को और बढ़ावा देने के लिए हॉलैंड स्थित कैटल फीड प्लांट 138 करोड़ रुपये की लागत से कैटल फीड प्लांट स्थापित कर रहा है, जिसका शिलान्यास आज रविवार अक्टूबर को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान करेंगे। इस संबंध में निर्णय मुख्यमंत्री की नीदरलैंड की राजदूत मारिसा गेराड्स के साथ बैठक के दौरान लिया गया, जिन्होंने यहां अपने आवास पर मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

चर्चा के दौरान भगवंत सिंह ने पंजाब को निवेश के लिए पसंदीदा स्थान बताते हुए राजदूत को बताया कि राज्य में उद्योग समर्थक सरकार है जो उद्योगपतियों के कल्याण के लिए समर्पित एकल खिड़की प्रणाली लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब अवसरों की भूमि है और दुनिया भर की अग्रणी कंपनियां राज्य में निवेश करने के लिए तैयार हैं।

नीदरलैंड के उद्यमियों को भी फायदा होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के औद्योगिक केंद्र के रूप में तेजी से उभर रहे पंजाब में निवेश से नीदरलैंड के उद्यमियों को भी काफी फायदा होगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब में सांप्रदायिक सद्भाव, औद्योगिक शांति और औद्योगिक विकास के लिए अनुकूल माहौल है, जिससे सर्वांगीण विकास, समृद्धि और उद्योगों की प्रगति को बढ़ावा मिल रहा है।

उन्होंने हॉलैंड के राजदूत से अपने उद्योगपतियों को पंजाब में अपनी कंपनियों के कारोबार का विस्तार करने के लिए उत्कृष्ट बुनियादी ढांचे, बिजली, कुशल मानव संसाधनों और सर्वोत्तम औद्योगिक और कार्य संस्कृति के साथ अनुकूल वातावरण का अधिकतम लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री ने डच उद्योगपतियों का स्वागत करते हुए कहा कि राज्य सरकार पंजाब में विकास को बढ़ावा देने के लिए नए विचारों और नवाचारों के लिए तैयार है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार के ठोस प्रयासों से पंजाब तेजी से हर क्षेत्र में सफलता की नई कहानी लिख रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने का उद्देश्य युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते खोलकर राज्य में प्रतिभा पलायन की प्रवृत्ति को उलटना है।

इस दौरान नीदरलैंड के राजदूत ने भगवंत सिंह मान को बताया कि हॉलैंड के प्रमुख उद्योगपति पहले से ही राज्य में बड़े पैमाने पर निवेश कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को राजपुरा में 138 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पशु आहार संयंत्र की आधारशिला रखने के लिए आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री ने इस निमंत्रण को स्वीकार करते हुए आशा व्यक्त की कि यह प्लांट राज्य के विकास को बढ़ावा देने में मील का पत्थर साबित होगा।

यह भी पढ़े – श्री आनंदपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम, देखें क्या है खास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें